scriptगांव की लड़की से शादी, समाज से बहिष्कृत | Village married, excommunicate | Patrika News

गांव की लड़की से शादी, समाज से बहिष्कृत

locationबेतुलPublished: Jan 21, 2016 12:57:00 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

परिवार के लड़के द्वारा गांव में ही समाज की एक लड़की के अपहरण के बाद समाज के लोगों ने परिवार के सभी सदस्यों को समाज से बहिष्कृत कर दिया है।


बैतूल। परिवार के लड़के द्वारा गांव में ही समाज की एक लड़की के अपहरण के बाद समाज के लोगों ने परिवार के सभी सदस्यों को समाज से बहिष्कृत कर दिया है। परिवार के सदस्यों से डेढ़ लाख रुपए जुर्माना जमा करने पर ही समाज में शामिल करने का फरमान सुना दिया है। पीडि़त परिवार ने बुधवार एसपी कार्यालय में शिकायत कर समाज के लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।
चिचोली थाना क्षेत्र के ग्राम हरदू निवासी भगवंत आदिवासी के बेटे पंकज मरकाम ने गांव की अपने समाज की एक लड़की का लगभग एक वर्ष पहले अपहरण किया है। लड़की के अपहरण के बाद समाज के लोगों ने उसके परिवार को समाज से बहिष्कृत कर दिया है। भगवंत ने बताया कि समाज के लोगों नंदकिशोर, भागरती, साहबलाल, पंचम, मुकेश, विनोद, अजीत ने समाज की पंचायत की थी। पंचायत ने भगवंत पर डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। पैसे नहीं देने पर समाज से बहिष्कृत कर दिया है। भगवंत ने बताया कि उन्हें गांव के ही हैंडपंप से पानी तक नहीं भरने देते हैं। खेत से पानी लाकर पी रहे हैं। पिछले एक वर्ष से परिवार के सदस्य समाज से बहिष्कृत है। परिवार के लोगों को जान से मारने की भी धमकी दी जा रही है। परिवार के लोगों ने इसकी शिकायत चिचोली थाने में की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीडि़त परिवार अपनी पत्नी और बच्चों के साथ एसपी कार्यालय कार्रवाई की मांग को लेकर दोपहर में पहुंचा था।
इस संबंध में एएसपी एसआर सरियाम ने कहा कि भगवंत के बेटे ने गांव की ही एक लड़की का अपहरण किया है, जिसकी एफआईआर दर्ज की है। भगवंत ने कार्यालय में आवेदन देकर समाज से बहिष्कृत करने की बात कही है। इसकी भी जांच करवाई जाएगी। दोषियों पर एफआईआर करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो