scriptडिब्बे में दूषित पानी लेकर मंच पर चढ़े ग्रामीण,मंत्रियों को बताई समस्या | Villagers climbed on stage with contaminated water in the compartment | Patrika News

डिब्बे में दूषित पानी लेकर मंच पर चढ़े ग्रामीण,मंत्रियों को बताई समस्या

locationबेतुलPublished: Dec 02, 2019 10:58:42 am

Submitted by:

Devendra Karande

ग्राम हिवरखेड़ी में रविवार आपकी सरकार आपके द्वार के तहत पहुंचे प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल और पीएचई मंत्री सुखेदव पांंसे को ग्राम दनोरा जीन के ग्रामीणों ने दूषित पानी की समस्या बताई। ग्रामीण इसके लिए एक डिब्बे में दूषित पानी लेकर पहुंचे।

मंत्रियों को दूषित पानी बताते ग्रामीण

Villagers call ministers as contaminated water

बैतूल। ग्राम हिवरखेड़ी में रविवार आपकी सरकार आपके द्वार के तहत पहुंचे प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल और पीएचई मंत्री सुखेदव पांंसे को ग्राम दनोरा जीन के ग्रामीणों ने दूषित पानी की समस्या बताई। ग्रामीण इसके लिए एक डिब्बे में दूषित पानी लेकर पहुंचे। मंत्रियों को मंच पर ही चढ़कर पानी की समस्या बताई। मंत्रियों ने कलेक्टर को पानी की समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री पांसे ने कहा कि अगली बार आने पर ग्रामीणों की समस्या का निराकरण हो जाना चाहिए।
ग्राम दनोरा जीन के ग्रामीणों गणेश देशमुख, मनोज गायकवाड़, प्रदीप देशमुख और आशीष देशमुख ने बताया कि गांव के ही पास शुगरमील का संचालन किया जा रहा है। शुगरमील का दूषित पानी गांव के ही पास नाले में मिल रहा है। जिससे सीपेज की वजह से नाले के पानी से पंचायती कुएं का पानी दूषित हो रहा है। इस कुएं के पानी का उपयोग ग्रामीणों द्वारा पीने और निस्तारी के लिए जाता है। पानी दूषित होने से ग्रामीणों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने पानी का उपयोग बंद कर दिया है। नाली में गंदे पानी बहाने बंद करने शुगरमील के अधिकारियों, जनपद सीईओ और कलेक्टर से शिकायत की है। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। दूषित पानी की वजह से ग्रामीणों को खुजली भी हो रही है। दूषित पानी की यह समस्या लंबे समय से चल रही है,लेकिन पिछले वर्ष से अधिक हो गई है। ग्रामीणों का कहना है कि शुगरमील से गांव के लोगों को पानी मिलता है,लेकिन सभी को नहीं मिलता है। जिससे पानी के लिए ग्रामीण परेशान है। ग्रामीणों की समस्या सुनने के बाद मंत्रियों ने कलेक्टर को इसकी जांच कराने और ग्रामीणों की समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।
केन्द्र सरकार ने की विभागों के बजट में कटौती
प्रभारी मंंत्री कमलेश्वर पटेल ने कलेक्टर सभा कक्ष में पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार ने प्रदेश में विभाग के बजट में कटौती कर दी है। योजनाओं का संचालन नहीं हो रहा है। मनरेगा में भी बजट नहीं दिया जा रहा है। जिसकी वजह से मजदूर परेशान हो रहे हैं। भाजपा ने कोई नई योजना नहीं लाई है। कांग्रेस की योजनाओं को ही नाम बदलकर चलाया जा रहा है। कांग्रेस की केन्द्र सरकार ने पहले प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बाद भी भेदभाव नहीं किया और बजट दिया। मंत्री ने कहा कि गांवों में बिजली और अधिक बिल आने की समस्या अधिकारियों की वजह से हैं। भाजपा सिर्फ धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है। इससे युवाओं का पेट नहीं भरता। नोटबंदी की वजह से अर्थ व्यवस्था खराब हो गई है। किसानों को राहत पहुंचाने बजट नहीं दिया जा रहा है।
मेरे क्षेत्र में होगी काजू की खेती
काजू की खेती में शिकवा और शिकायतों पर प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा कि वे अपने क्षेत्र में काजू की खेती करवाएंगे। मेरे विधानसभा क्षेत्र की जमीन इसके लिए अनुकूल है। कार्यशाला का आयोजन कर किसानों को इसका प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।
प्रभारी मंत्री ने की घटना की निंदा
पिछले दिनों कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा यूएनआई संवाददाता वामन पोटे के साथ अभद्रता की गई। गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस में शिकायत के बाद भी कांग्रेसियों पर कार्रवाई नहीं की गई। कार्रवाई नहीं होने पर पोटे ने आत्हत्या करने की चेतावनी दी। जिस पर प्रभारी मंत्री ने घटना की निंदा की और कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं एसपी कार्तिकेयन के ने बताया कि कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो