ग्रामीणों ने रोके रेत के ओव्हर लोड डंपर, ठेकेदार के लोगों ने जमकर पीटा

चोपना थाना क्षेत्र के ग्राम बटकीडोह में बुधवार रात एक बजे रेत के ओव्हर लोड ट्रकों को ग्रामीणों ने रोक लिया। जिससे गुस्साएं रेत ठेकेदार के लोगों ने पुलिस के साथ मिलकर ग्रामीणों के साथ जमकर मारपीट की। मोबाइल से वीडियो बना रहे ग्रामीणों के पुलिस ने मोबाइल भी जब्त कर लिए।

By: Devendra Karande

Published: 20 Nov 2020, 08:58 PM IST

बैतूल। चोपना थाना क्षेत्र के ग्राम बटकीडोह में बुधवार रात एक बजे रेत के ओव्हर लोड ट्रकों को ग्रामीणों ने रोक लिया। जिससे गुस्साएं रेत ठेकेदार के लोगों ने पुलिस के साथ मिलकर ग्रामीणों के साथ जमकर मारपीट की। मोबाइल से वीडियो बना रहे ग्रामीणों के पुलिस ने मोबाइल भी जब्त कर लिए। मारपीट के शिकार ग्रामीणों पर ही केस दर्ज कर लिया। वही पुलिस रास्ते के विवाद में काउंटर केस दर्ज करने की बात कह रही है।
ग्राम बटकीडोह के ग्रामीणों ने बताया कि रेत ठेकेदार उमा रेसीडेंसी द्वारा विष्णुपुर ग्राम से रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। रेत के ओवरहलोड डंपर ग्राम बटकीडोह से ले जाए जा रहे हैं। जिससे सड़क पूरी तरह बर्बाद हो गया है। इसी बात को लेकर देर रात ग्रमीणों ने ओव्हर लोड ट्रकों को रोक लिया। रेत ठेकेदार उमा रेसीडेंसी के २० से २५ लोग पुलिस के साथ गांव पहुंच गए। मैनेजर अनुराग नारायण, अजीत, अखिल सहित ठेकेदार के लोगों और पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मारपीट की। मारपीट में तीन ग्रामीण घायल हो गए। पुलिस ग्रामीणों को बैठाकर अपने साथ ले गई और उन्हीं पर केस दर्ज कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस काउंटर केस दर्ज करने की बात कह रही है। वही ग्रामीणों का कहना है कि ठेके दार के इशारे पर पुलिस ने ग्रामीणों पर गंभीर अपराधों में केस दर्ज किया है। वही ठेकेदार के लोगों पर साधारण धाराओं में केस दर्ज किया है। ठेकेदार के लोगों को पुलिस संरक्षण दे रही है,इसी वजह से रेत ठेकेदारों के हौंसले बुलंंद है। ग्रामीणों के साथ मारपीट की जा रही है। रेत ठेकेदार के लोगों से मारपीट के शिकार के बाद भी पुलिस ने ग्रामीणों पर ही केस दर्ज कर दिया। जिससे गुस्साएं ग्रामीणों ने चोपना थाने का घेराव कर दिया। गुरुवार एसडीओपी सारणी अभयराम चौधरी,नायब तहसीलदार घोड़ाडोंगरी वीरेंद्र उइके चोपना थाने पहुंच गए थे। ग्रामीणों ने घटना की पूरी जानकारी देकर ठेकेदार और पुलिस पर कार्रवाई की मांग की है।
ठेकेदार के लोगों पर साधारण धाराओं में केस
चोपना थाना प्र ाारी राहुल रघुवंशी ने बताया कि रास्ते को लेकर हुए विवाद में पुलिस ने दोनों पक्षों पर केस दर्ज किया है। उमा रेसीडेंसी के डंपरों के जाने को लेकर विवाद हो रहा था। सूचना पर पुलिस पहुंची थी। ग्रामीणों और उमा रेसीडेंसी के मैनेजर अनुराग नारायण के बीच मारपीट होकर ग्रामीणों ने गाड़ी पर पथराव किया। अनुराग ने रिपोर्ट किया कि बटकीडोह के शैलेष मंडल, सौमित्र सरकार और अभिजीत डे ने अड़ीबाजी कर पैसों की मांग की। ग्राम बटकीडोह के अदिस बसू ने रिपोर्ट किया कि उमा रेसीडेंसी के मैनेजर ने गाली-गलौज कर मारपीट की है।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned