scriptघरों से पानी का लिया जाएगा सेम्पल, प्रयोगशाला में होगी जांच | Water will be taken from houses, laboratory tests will be done | Patrika News

घरों से पानी का लिया जाएगा सेम्पल, प्रयोगशाला में होगी जांच

locationबेतुलPublished: Jan 21, 2019 08:36:47 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

कलेक्टर तरूण कुमार पिथोड़े ने बैतूल नगर एवं अन्य स्थानों पर शुद्ध पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करने के दृष्टिगत घरों में पहुंच रहे पेयजल का नमूना लेकर उसकी जांच करने के निर्देश दिए हैं।

Water sampl

Water sampled from homes

बैतूल। शहर में दूषित एवं मटमैले पानी की सप्लाई की शिकायतें सामने आने के बाद कलेक्टर तरूण कुमार पिथोड़े ने सोमवार को टीएल की बैठक में पीएचई अधिकारी श्वेता औचट को निर्देशित किया कि बैतूल नगर एवं अन्य स्थानों पर शुद्ध पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करने के दृष्टिगत घरों में पहुंच रहे पेयजल का नमूना लेकर उसकी जांच करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि रेण्डमली पानी का नमूना लिया जाए एवं उनकी जांच की जाए। ताकि नगरपालिका द्वारा की जा रही पेयजल सप्लाई की सही स्थिति सामने आ सके।
पहली बार हो रहा ऐसा प्रयोग
अभी तक तो नलों से गंदा पानी आने पर लोग शिकायत करने या तो नगरपालिका जाया करते थे या फिर कलेक्टर के पास जनसुनवाई में शिकायत करते थे। यदि किसी को पानी की जांच कराना होता था तो वह पीएचई जाता था, लेकिन पहली बार कलेक्टर पिथोड़े ने पेयजल को प्राथमिकता में लेते हुए घरों से पानी का सेम्पल लेकर जांच किए जाने के निर्देश पीएचई विभाग को दिए हैं। पीएचई को पानी का सेम्पल लेने के दौरान उक्त घर की लोकेशन, एड्रेस सहित समय आदि का विवरण दर्ज करना होगा। यह रेण्डमली सेम्पल लिए जाने के बाद पानी की जांच पूरी होने पर यह रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी जाना है। बताया गया कि कलेक्टर को दूषित पानी सप्लाई होने की शिकायत मिली थी जिसके बाद उन्होंने टीएल की बैठक में पीएचई को जांच के आदेश जारी किए।
इनका कहना
– टीएल में कलेक्टर ने घरों से रेण्डमली पानी का सेम्पल लेकर जांच किए जाने के निर्देश दिए हैं। कल से पीएचई की टीम अलग-अलग वार्डों में जाकर पानी की सेम्पल जांच के लिए एकत्रित करने का काम शुरू करेगी।
– श्वेता औचट, कार्यपालन यंत्री पीएचई बैतूल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो