scriptमहिलाओं ने सड़क मार्ग जाम कर जताया विरोध, भाजपा नगर अध्यक्ष व पुलिस अधिकारियों में नोक-झोंक | Women protested by blocking the road, the BJP city president and the police officers in no mood | Patrika News

महिलाओं ने सड़क मार्ग जाम कर जताया विरोध, भाजपा नगर अध्यक्ष व पुलिस अधिकारियों में नोक-झोंक

locationबेतुलPublished: Jun 07, 2017 09:18:00 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

बडिय़ाल रोड वार्ड 21 स्थित सामुदायिक भवन व मंदिर के समीप खाली भूखण्ड पर बुधवार को निर्माण कार्य करने को लेकर विवाद खड़ा हो गया।

Women protested by blocking the road, the BJP city president and the police officers in no mood

Women protested by blocking the road, the BJP city president and the police officers in no mood

बांदीकुई. शहर के बडिय़ाल रोड वार्ड 21 स्थित सामुदायिक भवन व मंदिर के समीप खाली भूखण्ड पर बुधवार को निर्माण कार्य करने को लेकर विवाद खड़ा हो गया। कॉलोनी की महिलाएं निर्माण कार्य को अवैध बताते हुए काम बंद करने की मांग को लेकर सड़क पर उतर गई और बडिय़ाल रोड सड़क मार्ग जाम कर दिया। 
सूचना पर पहुंचे प्रशिक्षु आरपीएस महेन्द्र शर्मा व थाना प्रभारी प्रभारी निरंजनपाल सिंह ने जाम खुलवाने का प्रयास किया तो भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेन्द्रमोहन तिवाड़ी व थाना प्रभारी के बीच नोक-झोंक हो गई। 

पुलिस मौके की नजाकत को समझते हुए सामुदायिक भवन पहुंची। जहां निर्माण कार्य बंद करवाकर सामान जब्त कर थाने ले गई। इस दौरान निर्माणकर्ताओं की ओर से हल्का पथराव भी किया गया। ऐहतियात के तौर पर मौके पर पुलिस के जवान तैनात किए गए। 
टायर जलाया, पत्थर डाल दिए

सुबह करीब साढ़े नौ बजे करीब दर्जनभर से अधिक लोग आए और मंदिर के समीप खाली पड़े भूखण्ड पर रैलिंग व टिनशैड लगाने का कार्य शुरू कर दिया। जहां कॉलोनी की महिलाएं एकत्र होकर निर्माण कार्य का विरोध करने लगी, लेकिन निर्माणकर्ताओं पर इसका असर नहीं हुआ। 
महिलाओं ने बडिय़ाल रोड पहुंच सड़क पर लकडिय़ां एवं पत्थर डालकर जाम लगा दिया तथा विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। करीब आधा घण्टे बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच जाम लगाने वाले लोगों की फोटो खींची और यातायात सुचारू नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की हिदायत दी। 
इस पर भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेन्द्रमोहन तिवाड़ी का आक्रोश फूट पड़ा। पुलिस व नगर अध्यक्ष के बीच जमकर नांक-झोंक हुई। नगर अध्यक्ष ने कहा कि कुछ लोग मंदिर के समीप खाली भूखण्ड पर अवैध निर्माण कर रहे हैं, जबकि यह भूमि सार्वजनिक उपयोग के काम आती है। पुलिस निर्माण कार्य को बंद करवाने की बजाय लोगों को धमका रहे हैं। इस पर जाम खुलवाकर प्रशिक्षु आरपीएस व थाना प्रभारी ने सामुदायिक भवन पहुंच रैलिंग व टिनशैड को हटवा दिया। 
आमने-सामने हुए, हल्का पथराव

दोनों पक्षों के लोगों की भीड़ जमा होने से तनाव की स्थिति हो गई। एक बार तो हल्का पथराव भी हो गया। इससे मौके पर अफरा-तफरी तक मच गई। कुछ लोगों की पुलिस के साथ कहासुनी हुई। स्थिति को भांपते हुए पुलिस ने अतिरिक्त जाब्ता मंगवा लिया और निर्माण सामग्री को जब्त कर थाने ले गई। 
कॉलोनी के लोगों का कहना है कि उक्त भूखण्ड पर पहले सरकारी बोरिंग थी और यह भूमि नाले के नाम से दर्ज है। इसका लम्बे समय से सार्वजनिक उपयोग किया जा रहा है, जबकि निर्माणकर्ताओं का कहना है कि यह भूमि उन्होंने खरीदी है। 
थाना प्रभारी निरंजनपालसिंह का कहना है कि इस मामले में निर्माणकर्ताओं से भूमि से जुड़े कागजात मंगवाकर व राजस्व विभाग से भी भूमि से जुड़ा रिकॉर्ड निकलवाकर मामले की जांच की जा रही है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो