पढ़े, नगरपालिका द्वारा वार्डों में लगाए जा रहे शिविरों से लोगों ने क्यों बनाई दूरी

पढ़े, नगरपालिका द्वारा वार्डों में लगाए जा रहे शिविरों से लोगों ने क्यों बनाई दूरी
Officers and some people sitting in camp reached with their problems

Devendra Kumar Karande | Updated: 12 Oct 2019, 05:03:02 AM (IST) Betul, Betul, Madhya Pradesh, India

आमतौर पर नगरपालिका से जुड़ी ढेरों शिकायतें प्रतिदिन सीएम हेल्पलाइन में आती है, लेकिन शहर सरकार आपके द्वारा अभियान के तहत जब नगरपालिका लोगों की समस्याएं सुनने उनके वार्डों में पहुंच रही है तो शिकायतों का ग्राफ अचानक से कम हो गया है।

बैतूल। आमतौर पर नगरपालिका से जुड़ी ढेरों शिकायतें प्रतिदिन सीएम हेल्पलाइन में आती है, लेकिन शहर सरकार आपके द्वारा अभियान के तहत जब नगरपालिका लोगों की समस्याएं सुनने उनके वार्डों में पहुंच रही है तो शिकायतों का ग्राफ अचानक से कम हो गया है। शुक्रवार को पंजाबी मंगल भवन में राजेंद्र एवं लोहिया वार्ड के लिए लगाए गए संयुक्त शिविर में महज ६ शिकायतें ही सामने आई। जबकि इस वार्ड में सबसे बड़ा स्लम एरिया (झुग्गी बस्ती क्षेत्र) है। ऐसे में शिकायतों का शिविर में कम आना कई सवाल खड़े कर रहा है। लोगों का सोचना है कि शिविरों के माध्यम से शिकायतें की जाती है तो उनमें सुनवाई का पता ही नहीं चलता है। शिविर खत्म होने के बाद अधिकारी भी गायब हो जाते हैं। इससे बेहतर तो सीएम हेल्पलाइन है घर बैठे शिकायत दर्ज कराओ तो काम होता है और उसकी सूचना भी दी जाती है। यही कारण है कि नगरपालिका द्वारा लगाए गए आज के शिविर में आने वाले लोगों की संख्या ना के बराबर ही रही है। सुबह १०.३० बजे से शाम ५ बजे तक शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें महज ६ आवेदन ही नगरपालिका को प्राप्त हुए।
राजस्व वसूली में लगे रहे कर्मचारी
नगरपालिका के शिविर में आम लोगों की उपस्थिति कम ही नजर आई। नपा के अधिकारी शिविर में सरकारी कामकाज निपटाते नजर आए। वहीं राजस्व अमले के कर्मचारियों को वार्डों में वसूली के लिए भेजा गया ताकि सरकारी खजाने को भरा जा सके। उल्लेखनीय हो कि शिविर में राजस्व वसूली को लेकर भी जोर दिया जा रहा है। शिविर के दौरान वसूली के लिए राजस्व अधिकारी डोर-टू-डोर दस्तक दे रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned