script

झोपड़ी की आग में जिंदा जली महिला, मौत

locationबेतुलPublished: Nov 11, 2018 02:10:17 pm

Submitted by:

rakesh malviya

घर के बाहर खेल रही थी बेटी इसलिए बच गई उसकी जान।

woman burnt
बैतूल. आमला थाना क्षेत्र के ग्राम किल्लौद में शुक्रवार को हुई आगजनी की घटना में एक महिला घर के अंदर ही जिंदा जल गई। इस आगजनी में घर का पूरा सामान भी जलकर खाक हो गया। घटना को लेकर बताया गया कि किल्लौद निवासी कमलेश चंदेल गांव में झोपड़ी बना कर परिवार के साथ रहता था। बोडख़ी चौकी प्रभारी विजयराव मोहबे ने बताया कि घटना के समय कमलेश की ३० वर्षीय पत्नी सुनीता घर पर ही मौजूद थी। जबकि कमलेश मजदूरी का पैसा लेने के लिए मलकापुर गया था। बेटी गांव में बच्चों के साथ खेल रही थी। इसी दौरान अचानक घर में आग लग गई। आग में सुनीता भी गंभीर रूप से झुलस गई। ९० फीसदी से अधिक जलने के कारण सुनीता ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की जांच की बात कही जा रही है।
झोपड़ी पर रखी थी मवेशियों के लिए घास
झोपड़ी पर मवेशियों को चराने के लिए घास रखी हुई थी, जिसके चलते आग तेजी से भडक़ गई। ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन घास और लकड़ी अधिक होने के चलते आग पर काबू नहीं पाया जा सका। झोपड़ी के अंदर आग की चपेट में आने से सुनीता की मौत हो गई।
मौसेरे भाई की हत्या के तीनों आरोपी गिरफ्तार
मुलताई. सांईखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम सेलगांव में गुरुवार की शाम को तीन युवकों ने पत्थरों से मारपीट करते हुए एक युवक की हत्या कर दी थी, इस मामले में सांईखेड़ा पुलिस द्वारा मृतक युवक के तीन मौसेरे भाईयों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया था। शनिवार को सांईखेड़ा पुलिस ने हत्या के तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है एवं न्यायालय में पेश किया है। गांव से तीनों हत्यारे फरार हो गए थे, लेकिन पुलिस पर तीनों को गिरफ्तार करने का दबाव था, जिसके चलते पुलिस ने इस मामले को प्राथमिकता से लेते हुए शनिवार को तीनों आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।
सांईखेड़ा पुलिस ने बताया कि बोरगांव मासोद निवासी उमेश साहू ग्राम सेलगांव आया था। गुरुवार को उसके सगे मौसेरे भाइयों धर्मराज साहू, युवराज साहू एवं जगन साहू द्वारा विवाद कर पत्थरों से मारपीट की गई, जिससे उमेश की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि उमेश की उसके मौसेरे भाइयों से पुरानी जमीनी रंजिश चल रही है, दोनों पक्षों का न्यायालय में कोई प्रकरण भी विचारण में है, ऐसे में सेलगांव आए उमेश के साथ तीनों आरोपितों ने मिलकर मारपीट की और उसे खूब पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई थी। पुलिस द्वारा तीनों के खिलाफ धारा ३०२, ३४ भादवि के तहत अपराध दर्ज किया गया था। शनिवार तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर हत्या में युक्त हथियार एवं पत्थर भी जब्त किए गए है। पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है। हत्या के तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो