जिला अस्पताल में तड़प रही महिला,भोपाल रैफर करने की तैयारी

बच्चादानी के ऑपरेशन के बाद महिला के मूत्र मार्ग से कपड़े निकलने के मामले में अब पति का आरोप है कि जिला अस्पताल में उसकी पत्नी का इलाज नहीं हो रहा है। वह तड़प रही है। डॉक्टरों द्वारा भोपाल भेजने की तैयारी है। मामले में अभी तक यह भी तय नहीं हो सका है कि आखिर महिला का ऑपरेशन किस डॉक्टर ने किया है।

By: Devendra Karande

Published: 01 Aug 2020, 04:03 AM IST

बैतूल। बच्चादानी के ऑपरेशन के बाद महिला के मूत्र मार्ग से कपड़े निकलने के मामले में अब पति का आरोप है कि जिला अस्पताल में उसकी पत्नी का इलाज नहीं हो रहा है। वह तड़प रही है। डॉक्टरों द्वारा भोपाल भेजने की तैयारी है। मामले में अभी तक यह भी तय नहीं हो सका है कि आखिर महिला का ऑपरेशन किस डॉक्टर ने किया है। जि मेदार भी इससे बच रहे हैं। वहीं महिला के पति ने जिन दो डॉक्टरों पर आपॅरेशन में लापरवाही का आरोप लगाया था। उन डॉक्टरों ने बच्चादानी के ऑपरेशन के समय उपस्थित नहीं रहने की बात की है।
बैतूलबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम आरुलढाना निवासी हरिशंकर इंगोले ने बताया कि
पत्नी आशा इंगोले के ऑपरेशन के दो माह बाद पेट में छोड़ा कपड़ा मूत्र मार्ग से गुरुवार सुबह निकला है। डॉक्टरों द्वारा ऑपरेशन के दौरान लापरवाही की गई है। महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया है। मामला सामने आने के बाद अब महिला को भोपाल भेजने की तैयारी है। वही महिला के पति का आरोप है कि उसकी पत्नी की तबीयत बिगड़ते जा रही है। महिला के ऑपेरशन की जि मेदारी भी किसी डॉक्टर द्वारा नहीं ली जा रही है। अस्पताल के जि मेदार अधिकारियों को महिला के ऑपरेशन के संबंध में जानकारी के लिए फोन किया तो उन्होंने मोबाइल उठाना भी मुनासिब नहीं समझा। वहीं पीडि़त महिला के पति द्वारा जिन तीन डॉक्टरों के नाम ऑपरेशन को लेकर लिए जा रहे है। उसमे से दो डॉक्टरों डॉ मनोज अग्रवाल और डॉ रंजीत राठौर का कहना कि बच्चादानी के ऑपरेशन के समय दोनों उपस्थित नहीं थे। महिला को ऑपरेशन के बाद मवाद की शिकायत थी। इसका इलाज किया है। जिससे मरीजों को लग रहा है कि दोनों डॉक्टरों ने ही ऑपेरशन किया है। उल्लेखनीय है कि ऐसेे में ऑपरेशन में लापरवाही की जि मेदारी कैसे तय होगी और पीडि़त को न्याय मिल सकेगा।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned