scriptगांव में महिलाएं बेच रही शराब | Women selling alcohol in the village | Patrika News
बेतुल

गांव में महिलाएं बेच रही शराब

गांव में नौ स्थानों पर बिक रही अवैध, मना करने पर मिलती जान से मारने की धमकी, महिलाओं ने थाने पहुंचकर दी चेतावनी

बेतुलAug 07, 2018 / 11:42 am

rakesh malviya

Women selling alcohol in the village

गांव में महिलाएं बेच रही शराब

मुलताई. नरखेड़ तथा प्रभात पट्टन के आसपास के ग्रामीण अंचलों में इन दिनों अवैध शराब की खूब बिक्री हो हो रही है। जिससे गांवों का माहौल खराब हो रहा है। अवैध शराब बिक्री से परेशान ग्राम चौथिया की महिलाओं ने सोमवार दोपहर मुलताई पहुंचकर एसडीएम राजेश शाह, थाना प्रभारी आरएस चौहान तथा आबकारी विभाग जाकर शिकायत की गई है।
महिलाओं ने बताया कि गांव में नौ लोग खुलेआम कच्ची शराब बेच रहे हैं। महिलाओं ने कार्रवाई करने की बात कहते हुए चेतावनी दी है कि यदि पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो वह बैतूल जाकर एसपी से शिकायत करेंगी। वहीं महिलाओं ने शराब पक$डने के लिए महिलाओं की समिति बना रही है। चौथिया निवासी कंचन, किरण, जयवंती, प्रमिला, रुपा हिंगवे, द्वारका आदि ने बताया कि गांव में एक दर्जन स्थानों पर खुलेआम शराब बेची जा रही हैं, उन्हें शराब बिक्री से मना करो तो जान से मारने की धमकी देते हैं। लोग पूरी कमाई शराब में उड़ रहे है, घरों में खाने को लाले प$डे है। शराब पीने से मना करो तो शराब पीकर वह अलग मारपीट की जाती है, हम लोग करें तो क्या करें, गांव की शांति भंग हो चुकी है, शाम को महिलाएं गांव में बाहर नहीं निकल सकती। महिलाओं ने बताया कि अवैध शराब बिक्री से गांव में वाद-विवाद की स्थिति बन रही है। महिलाओं ने बताया कि गली-गली शराब बिकने से बच्चे भी शराब पीने लगे है। उन्होंने बताया कि गांव में कुछ महिलाओं द्वारा भी शराब का व्यापार किया जा रहा है, मना करने पर वह लोग हमे ही उल्टा फंसाने की धमकी देते हैं। महिलाओं ने चेतावनी दी है कि यदि मुलताई पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो वह बैतूल जाकर एसपी से शिकायत करेंगी।
अधिकारी नहीं कर रहे कार्रवाई, गांव में रहना मुश्किल
ग्राम चौथिया में अवैध शराब बिक्री का आलम यह है कि लगभग एक दर्जन से अधिक शराब विक्रेता सक्रिय हैं जिससे पूरे गांव का माहौल खराब हो गया है। गांव की ललिता पाठेकर, दुर्गा, किरण, दुर्गा, जुगनी, सुमन, प्रमीला, रूखमनी, ममता, कंचन ने बताया कि गांव में कचर्या, सुरेश देवमन, राजेश, सुनील, अनिल, शिवपाल एवं कल्लू सहित अन्य लोगों शराब बेच रहे है जिसकी जानकारी पुलिस को होने के बावजूद कार्रवाई नहीं करती है। इधर आबकारी अधिकारी भी सब देखते हुए भी तमाशबीन बने हुए हैं। महिलाओं को कहना है कि ऐसी स्थिति में अब गांव में रहना मुश्किल हो गया है।
समिति बनाकर महिलाएं करेंगी कार्रवाई
महिलाओं ने बताया कि गांव की प्रत्येक महिला अवैध शराब बिक्री से परेशान है, इसलिए महिलाओं द्वारा मोर्चा बना लिया है कि अब वह इसका विरोध करेंगी एवं खुद ही शराब पकड़ेंगी। उन्होंने बताया कि गांव के सरपंच को भी इस संबंध में पंचायत में प्रस्ताव लेने के लिए कहा गया है, उन्होंने भी इसके लिए सहमति दी है। महिलाओं ने बताया कि गांव को नशामुक्त करने के लिए महिलाएं आगे आकर पहल कर रही हैं तो पुलिस को उनका पूरा सहयोग करना चाहिए, इसलिए वह थाने में सूचना देने आई है। गांव की 27 महिलाओं की समिति बनाई है।
ढाबे पर बिक रही शराब
महिलाओं ने बताया कि गांव के अलावा मुख्य मार्ग पर स्थित एक ढाबे पर अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। महिलाओं के अनुसार ढाबे को सिर्फ शराब बिक्री के लिए ही खोला गया है जहां पूरे दिन शराब की बिक्री होती है वहीं शाम से देर रात तक शराबियों का तांता लगा रहता है। बताया जा रहा है कि ढाबा मुलताई के किसी व्यक्ति द्वारा संचालित किया जा रहा है जिसकी जानकारी भी पुलिस को होने के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है।

Home / Betul / गांव में महिलाएं बेच रही शराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो