सेंट्रल बैंक में दिनदहाड़े किसान के बैग से सवा लाख रुपए उड़ाए

बस स्टैंड के पास स्थित सेंट्रल बैंक शाखा आठनेर में सोमवार को दिनदहाड़े एक किसान के बैग से 1 लाख 20 हजार रुपए चोरी हो गए। पीडि़त किसान दिनेश इंवने निवासी गारगुड अपनी मां के नाम उठाया किसान क्रेडिट कार्ड का कर्जा चुकाने सेंट्रल बैंक की शाखा आठनेर पहुंचा था। तभी अज्ञात चोरों द्वारा किसान के बैग से रुपए चोरी कर लिए।

By: Devendra Karande

Published: 30 Jun 2020, 04:03 AM IST

आठनेर। बस स्टैंड के पास स्थित सेंट्रल बैंक शाखा आठनेर में सोमवार को दिनदहाड़े एक किसान के बैग से 1 लाख 20 हजार रुपए चोरी हो गए। पीडि़त किसान दिनेश इंवने निवासी गारगुड अपनी मां के नाम उठाया किसान क्रेडिट कार्ड का कर्जा चुकाने सेंट्रल बैंक की शाखा आठनेर पहुंचा था। तभी अज्ञात चोरों द्वारा किसान के बैग से रुपए चोरी कर लिए। घटना के बाद पीडि़त किसान ने थाने पहुंचकर पैसे चोरी जाने की शिकायत दर्ज कराई। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे विगत तीन महीनों से बंद होने के कारण चोरी की वारदात कैमरे में कैद नहीं हो सकी। वहीं पुलिस अब बैंक के बाहर साड़ी सेंटर की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में बैंक से निकलने वालों की फुटेज खंगाल रही है।
कृषक दिनेश इवने के मुताबिक सोमवार सुबह लगभग साढ़े दस बजे वह बैंक परिसर में दाखिल हुआ था। 50 हजार रुपए नगदी जमा करने के बाद मां के नाम से उठाया किसान क्रेडिट कार्ड का कर्जा रुपए 1 लाख 20 हजार रुपए नगदी जमा करना था। इसी दौरान नजर लगाए बैठे अज्ञात चोरों ने रुपए से भरे बेग में ब्लेड मारकर पैसे चोरी कर लिए। बैंक में गार्ड के रहने के बावजूद आरोपी घटना को अंजाम देकर सुरक्षित बाहर निकल गए। काउंटर पर रुपए जमा करने के लिए जब किसान ने बैग के अंदर हाथ डाला तो रुपए गायब थे। ठीक से बैग को देखा तो नीचे से कटा हुआ मिला। जिसके बाद किसान द्वारा बैंक मैनेजर को रुपए चोरी जाने की सूचना दी गई। घटना के दौरान सेंट्रल बैंक परिसर के सभी सीसीटीवी कैमरे बंद थे।जिसका फायदा उठाकर चोर ने इस घटना को अंजाम दिया।दूसरी ओर बैंक के प्रथम तल पर स्थित शुभ मंगलम साड़ी सेंटर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर पुलिस द्वारा अज्ञात चोर की तलाश की जा रही है।घटना की सूचना मिलने पर एसडीओपी भैंसदेही और आठनेर थाना प्रभारी डीएस टेकाम सेंट्रल बैंक शाखा पहुंच गए थे। जहां पर उन्होंने प्रार्थी एवं बैंक प्रशासन से चोरी की घटना की जानकारी ली है।पीडि़त किसान दिनेश ने आठनेर थाना पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई है।
इनका कहना
-सेंंट्रल बैंक परिसर में किसान के 1 लाख 20 हजार रुपए चोरी होने की सूचना मिली है।मामले की पुलिस जांच कर रही है। बैंक के बाहर साड़ी सेंटर में लगे सीसीटीवी के फुटेज भी देखे जा रहे हैं।
-डीएस टेकाम, टीआई आठनेर थाना।
- सोमवार के दिन चोरी की घटना हुई है। किसान दिनेश इवने क्रेडिट कार्ड खाते में नगदी जमा करने सेंट्रल बैंक शाखा आया था। तभी अज्ञात चोर ने रुपए से भरे बैग को ब्लेड मार कर पैसे चुरा लिए। घटना की पुलिस को सूचना दी है । बैंक के सीसीटीवी कैमरे कुछ दिनों से बंद है।
-विजेन्द्र कुमार , सेन्ट्रल बैंक शाखा प्रबंधक आठनेर।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned