scriptलकड़ी ने रोक दिए मालगाड़ी के पहिए बड़ा हादसा टला | Wood collides with a huge accident | Patrika News

लकड़ी ने रोक दिए मालगाड़ी के पहिए बड़ा हादसा टला

locationबेतुलPublished: Jan 15, 2019 09:26:25 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

इटारसी से नागपुर की ओर जा रही मालगाड़ी मंगलवार को दोपहर मरामझिरी स्टेशन के पास बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। मालगाड़ी की कपलिंग पर अवैध रूप से लकडिय़ों की तस्करी किए जाने से लकड़ी कपलिंग से नीचे गिरकर पहिए में फंस गई थी।

the goods train

the goods train

बैतूल। इटारसी से नागपुर की ओर जा रही मालगाड़ी मंगलवार को दोपहर मरामझिरी स्टेशन के पास बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। मालगाड़ी की कपलिंग पर अवैध रूप से लकडिय़ों की तस्करी किए जाने से लकड़ी कपलिंग से नीचे गिरकर पहिए में फंस गई थी। जिससे मालगाड़ी जोरदार झटके के साथ मरामझिरी स्टेशन के पास रूक गई। बताया जा रहा कि जिस वक्त पर लकड़ी पहिए के नीचे आई थी, उस वक्त मालगाड़ी धीमी गति से चल रही थी, जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी के पहिए में लकड़ी आई उस समय ट्रेन स्टेशन पर रूकने के लिए धीगी गति से चल रही थी। मामले में रेलवे के अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। धाराखोह की ओर से आने वाली सवारी गाड़ी और मालगाड़ी में अवैध रूप से लकड़ी का परिवहन किया जाता है। जिसके बाद भी आरपीएफ द्वारा तस्करी करने वाले के खिलाफ में कोई कार्रवाही नहीं कर रहा है।
दो माह में तीसरी बार होती घटना
अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी अधिक गति अधिक होती तो मरामझिरी स्टेशन पर दो माह में तीसरा बड़ा हादसा हो जाता है। वहीं हादसे के वजह से नागपुर और इटारसी के बीच में आवागन भी अवरूद्व हो जाता। मामले को लेकर आरपीएफ थाना प्रभारी से चर्चा करने का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सकी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो