चैन्नई से लौटा बोरिंग मशीन पर काम करने वाला युवक निकाला कोरोना पॉजिटिव

22 को अपने गांव रामपुरमाल आया था

By: yashwant janoriya

Published: 26 Jun 2020, 11:25 AM IST

बैतूल/शाहपुर. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यह संख्या अब अद्र्धशतक के करीब पहुंच गई है। गुरुवार को शाहपुर ब्लॉक के ग्राम रामपुरमाल के एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसके बाद युवक को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। युवक के संपर्क में आए अन्य नौ लोगों को भी एंबुलेंस से शाहपुर लाया जाकर आइसोलेशन वार्ड में लाया गया था। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 49 पर पहुंच गई है। हालांकि इनमें से ३८ ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वर्तमान में ११ मरीज अस्पताल में भर्ती बताए जाते हैं।
बोरिंग मशीन में करता था काम : शाहपुर ब्लॉक के ग्राम रामपुरमाल में रहने वाला एक प्रवासी मजदूर 22 जून को चैन्नई से लौटकर ग्राम रामपुरमाल आया था। उसके साथ ७ मजदूर पिछले दिनों बोरिंग मशीन में काम करने के लिए चैन्नई गए थे। चैन्नई से प्रवासी मजदूरों के गांव लौटने के बाद 23 जून को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी के सैंपल जांच के लिए गए थे। इनमें से 28 वर्षीय प्रवासी श्रमिक की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। युवक को ब्लॉक मुख्यालय के बालक छात्रावास में बने कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया है। उसके परिजनों को होम क्वॉरंटीन किया है।
जिले में 11 एक्टिव केस मौजूद : जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 49 पर पहुंच चुकी हैं। हालांकि इनमें से कई ठीक होकर घर लौट चुके हैं लेकिन वर्तमान में 11 एक्टिव केस मौजूद है। इन सभी का कोविड केयर सेंटर में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों का कहना था कि जिले में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है इसलिए सचेत रहे।
कोबरा का डर खत्म, रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा
शाहपुर. नगर के होली चौक मोहल्ले में पिछले कुछ दिनों से कोबरा सांप का आंतक फैला हुआ था। कोबरा के अलग-अलग घरों में दिखाई देने की लगातार सूचनाए मिल रही थी। गुरुवार शाम को आशीष जैन ने रेस्क्यू कर कोबरा को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। उन्होंने बताया कि कोबरा प्रजाति के सांप बैतूल जिले में बड़ी संख्या में दिखाई देते है। बरसात के मौसम में लोगों को बिना टॉर्च लाइट के अंधेरे में नहीं निकला चाहिए। यह एक बहुत ही खतरनाक जहरीली प्रजाति का सांप है। सांप निकलने की सूचना मिलने पर आज उसे पकड़कर जंगल में छोड़ा गया।

yashwant janoriya
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned