scriptजी प्वाइंट जिला अस्पताल को दिला सकता है अवार्ड | Zee Point District Hospital can get award | Patrika News

जी प्वाइंट जिला अस्पताल को दिला सकता है अवार्ड

locationबेतुलPublished: Nov 13, 2019 08:50:54 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

टीम को अस्पताल में पहले से बेहतर सुविधाएं मिली। टीम को बॉयो वेस्ट के निपटान में खामियां मिली है। साथ ही अस्पताल के स्टॉफ में प्रशिक्षण का अभाव नजर आया।

Rejuvenation team inspects the district hospital

Rejuvenation team inspects the district hospital


बैतूल। होशंगबाद से आई कायाकल्प की टीम ने बुधवार जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। टीम को अस्पताल में पहले से बेहतर सुविधाएं मिली। टीम को बॉयो वेस्ट के निपटान में खामियां मिली है। साथ ही अस्पताल के स्टॉफ में प्रशिक्षण का अभाव नजर आया। अधिकारियों ने इसमें सुधार के निर्देश दिए हैं। अस्पताल में जी प्वाइंट व्यवस्था ठीक मिलने से अवार्ड इस बार कायाकल्प में अवार्ड की उम्मीद जगी है। प्रदेश में सबसे अधिक जी प्वाइंट के अंक बैतूल को मिले हैं। निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ जीसी चौरसिया, कायाकल्प प्रभारी डॉ सोनल डागा उपस्थित रही।
होशंगाबाद से आई कायाकल्प की टीम के डॉ अखिलेश सिंघल, डॉ दीपक डहेरिया ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। टीम के अधिकारियों ने कायाकल्प के तहत छह बिंदुओं पर जांच की। अस्पताल में भवन, अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं, डॉक्टर और स्टॉफ की स्थिति, साफ-सफाई, लेबर रुम, ऑपरेशन ओटी, बॉयो मेडिकल वेस्ट निपटान आदि का निरीक्षण किया। होशंगाबाद से आई टीम में शामिल डॉ अखिलेश सिंघल ने बताया कि पिछली वर्ष की तुलना में जिला अस्पताल में बेहतर सुविधाएं मिली है। अस्पताल भवन भी नया हो गया है। उन्होंने ने बताया कि बॉयो मेडिकल वेस्ट का निपटान और परिवहन ठीक तरह से नहीं हो रहा है। बॉयो मेडिकल वेस्ट को खुली गाडिय़ों में परिवहन किया जा रहा है। इसकी व्यवस्था मेंं सुधार के निर्देश दिए हैं। जिला अस्पताल कायाकल्पा प्रभारी डॉ सोनल डागा ने बताया कि जी प्वाइंट जिला अस्पताल को इस बार कायाकल्प अवार्ड दिला सकता है। पिछली बार जी प्वाइंट में जिला अस्पताल को बहुत कम अंक मिले थे। टीम द्वारा अपनी रिपोर्ट भोपाल में सौंपी जाएगी। टीम की रिपोर्ट के आधार पर अस्पताल को अंक प्रदान किए जाएंगे। इसके बाद सेंट्रल की टीम द्वारा निरीक्षण किया जाएगा और फिर रैङ्क्षकग तय की जाएगी। उल्लेखनीय है कि अस्पताल को पिछले वर्ष सांत्वना पुरस्कार मिला था। अस्पताल में पुराना भवन होने से अवार्ड से वंचित रह गए थे। इस बार नया भवन और कायाकल्प टीम को बेहतर व्यवस्थाएं मिलने से अवार्ड की उम्मीद जागी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो