scriptरामजी मिश्रा लॉकअप कांड: न्याय दिलाने उतरे थे सड़क पर और खुद चले गए जेल | 10 People jail who on strike in bhadohi lockup incident | Patrika News

रामजी मिश्रा लॉकअप कांड: न्याय दिलाने उतरे थे सड़क पर और खुद चले गए जेल

locationभदोहीPublished: Jul 04, 2018 06:17:36 pm

रामजी मिश्रा लॉकअप कांड: न्याय दिलाने उतरे थे सड़क पर और खुद चले गए जेल

10 People jail who on strike in bhadohi lockup incident

रामजी मिश्रा लॉकअप कांड: न्याय दिलाने उतरे थे सड़क पर और खुद चले गए जेल

भहोदी. यूपी के भदोही जिले में लॉकअप में राम जी मिश्रा की मौत का मामला अब सड़क पर आ गया है। आरोप है कि, राम जी मिश्रा मौत पुलिस की पिटाई से हुई थी। जिसके बाद परिवार वालों ने और बेटियों ने न्याय दिलाने की ठानी। इसी मामले में कोतवाली के पुलिस इंस्पेक्टर सनील वर्मा को एसपी ने निलंबित कर दिया, साथ ही इंस्पेक्टर पर हत्या का मुकदमा भी दर्ज कर लिय गया। जिसके बाद परिजनों ने इंस्पेक्टर की बेगुनाही की बात करते हुए धऱने पर बैठ गए। अब दोनों पक्षों इंस्पेक्टर के तू डाल-डाल, मैं पात-पात की लड़ाई शुरू हो गई।
इसी मामले में न्यान दिलाने की मांग को लेकर मंगलवार की रात ज्ञानपुर रोड पर तकरीबन एक दर्जन युवा धरने पर बैठ गए। जिसकी वजह से सड़क जाम का सवाल खड़ा हो गया औऱ कानून व्यवस्था पर ही सवाल उठने लगे। जिसके बाद पुलिस ने रात में ही सभी को उठा कर थाने ले गए औऱ लाई और लगभघ 10 लोगों का चालान कर दिया। इसके बाद उधर सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार गर्म हो गया कि, रात में धरने पर बैठे लोग कहां आखिर गए। उनका अपहरण कर लिया गया होगा या उनके साथ कोई घटना घटी। परिजन इस बात को लेकर परेशानी में हैं।
यह है पूरा मामला

बता दें कि, भदोही जिले के गोपीगंज में फूलबाग के रहने वाले रामजी मिश्रा का अपने भाई से जमीन के बंटवारे को लेकर कोई विवाद था। दोनों भाई और उनके परिवार के लोग न्याय के लिये अपनी फरियाद लेकर कोतवाली गए थे। मृतबीच कहासुनी हो गई। इसक की बेटी दीपाली मिरा का आरोप है कि, पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में ही उनके पिता और चाचा के के बाद पुलिस वालों ने दोनों को थप्पड़ मारे और हवालात में बंद कर दिया। बेटी ने बताया कि उन लोगों ने पुलिस से गुहार लगाई कि उसके पिता बीमार हैं पर उनसे मिलने तक नहीं दिया गया और हवालात में ही उनकी मौत हो गयी। बेटी ने साफ कहा कि पिता की मौत की जिम्मेदार पुलिस ही है।

हवालात में रामजी मिश्रा की मौत ने पुलिस पर सवालिया निशान लग गया है। लोग इस बात पर सवाल उठा रहे हैं कि जब परिजन बार-बार गुहार लगा रहे थे कि रामजी मिश्रा बीमार हैं तो उन्हें हवालात में कैसे डाला गया और उसके बाद भी परिजनों को उनसे मिलने क्यों नहीं दिया गया। लगातार सभी दलों के नेताओं के दबाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने पहले तो इंस्पेक्टर सुनील वर्मा को लाइन हाजिर कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो