इंटरनेशनल कारपेट एक्सपो मार्ट में बनाया जा सकता है सौ बीएड का कोरोना अस्पताल

स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग में चर्चा की गयी है।

भदोही. यूपी के भदोही में बने इंटरनेशनल कारपेट एक्सपो मार्ट में सौ बेड का कोरोना अस्पताल बनाया जा सकता है। इस बात पर स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग में चर्चा की गयी है।

 

कोरोना वायरस के बचाव और रोकथाम के लिए योगी सरकार हर तरह के प्रयासों में जुटी हुई है और इसी कड़ी में सरकार प्रदेश के हर जिले में सौ बेड के कोरोना अस्पताल बनाने की तैयारी में है। जिसके तहत एक्सपो मार्ट में अस्थाई तौर पर यह अस्पताल बनाया जा सकता है। महाराज बलवंत राजकीय चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ जय नरेश ने बताया कि मार्ट का निरीक्षण करके इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। अभी तक सिर्फ एक कोरोना का पॉजीटिव मरीज शेल्टर होम से मिला था जिसको मिर्जापुर में भर्ती कराया गया है। शेल्टर होम में रह रहे अभी तक जितनी जांच रिपोर्ट आई है वो सब निगेटिव है।

 

गौरतलब हो कि भदोही में कारपेट एक्सपो मार्ट कार्पेट फेयर लगाने के उद्देश्य से बनाया गया था। इसमे अब फेयर लगाने को अन्य सुविधाओं पर काम किया जा रहा था लेकिन कोरोना के कारण काम रुक गया। ऐसे में प्रशासन कोरोना से निबटने के लिए अस्थाई तौर पर इसका अस्पताल के तौर ओर उपयोग कर सकती है। इसे लेकर कुछ दिन पहले जिलाधिकारी ने भी क्वारन्टीन सेंटर के लिए इसका निरीक्षण किया था।

By Mahesh Jaiswal

Corona virus
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned