scriptकुएं से आ रही अजीबो-गरीब आवाजें, खौफ से घर छोड़कर भाग रहे लोग | Abnormal Sound From Well in Bhadohi People Scared | Patrika News

कुएं से आ रही अजीबो-गरीब आवाजें, खौफ से घर छोड़कर भाग रहे लोग

locationभदोहीPublished: Oct 14, 2019 03:07:41 pm

खौफ के साऐ में जी रहे हैं लोग।

Well

कुआं

भदोही. यूपी के भदोही जिले में एक कुआं इन दिनों भय और खौफ का पर्याय बना हुआ है। दावा किया जा रहा है कि इस कुएं से अजीबो गरीब आवाजें निकल रही हैं। कुछ लोगों ने कुएं में कम्पन होने का भी दावा किया है। कुएं से आ रही अजीबो-गरीब आवाज के चलते आस-पास के लोगों में डर फैल गया है और वो कुएं के नजदीक अपना मकान छोड़कर वहां से पलायन कर रहे हैं। यही नहीं मीडिया रिपोर्ट में तो यहां तक कहा गया है कि प्रशासन एहतियातन आस-पास के लोगों के घरों को खाली करा रही है और कुएं के पास बैरिकेडिंग कर दी गयी है। इन सबका पता लगाने के लिये पत्रिका की टीम खुद मौके पर पहुंची और वहां कुएं से आ रही आवाजों और लोगों के खौफ की पड़ताल की।
मामला भदोही के पिपरी गांव का है, जहां का कुआं वहां रहने वालों के लिये मुसीबत बन गया है। बीते दिनों बारिश के चलते कुएं की मिट्टी धंसने से वह खोखला होता जा रहा था। और लगातार कुएं के आस-पास की मिट्टी गिर रही थी। कुआं काफी पराना और जर्जर है। गांव के प्रधान ने बताया कि कुएं के अंदर खाली बनी सुरंग जैसी जगह पर पानी दिख रहा है और यह सुरंग कितनी अंदर तक है इसका पता भी नहीं है। प्रधान का कहना था कि जब तक सुरंग पूरी तरह बैठ न जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है।
मौके पर जाकर पड़ताल करने से पता चला कि पिपरी गांव का उक्त कुआं बेहद पुराना और जर्जर है। बीते दिनों बारिश के चलते कुएं का जलस्तर काफी ऊपर आ गया था। पर अब धीरे-धीरे पानी नीचे की ओर गया तो कुआं भी धंसने लगा। कुएं के एक हिस्से में सुरंग जैसा पोल दिखायी दे रहा है और उसके आस-पास का हिस्सा भी खोखला होता जा रहा है। लोगों को डर है कि कहीं पानी के चलते अंदर-अंदर मिट्टी धंसते-धंसते उनके घर तक न पहुंच जाय, इसी के चलते लोग वहां डर के साए में हैं।
By Mahesh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो