बाहुबली विजय मिश्रा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई सरकारी जमीन कब्जाने पर लाखों का जुर्माना, जमीन से बेदखल करने का आदेश

भदोही के ज्ञानपुर से विधायक बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के जेल जाने के बाद भी उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही हैं। उनके खिलाफ सरकारी जमीन कब्जा करने में आरोप में कार्रवाई की गयी है। तहसीलदार न्यायालय ने बड़ा आदेश करते हुए उनपर 5 लाख 70 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए सरकारी जमीन से बेदखल करने का आदेश सुनाया है।

भदोही.

मामला विधायक के विधानसभा क्षेत्र ज्ञानपुर तहसील अंतर्गत नवधन गांव का है। जिसे लेकर भदोही से भाजपा विधायक रविन्द्रनाथ त्रिपाठी ने जिलाधिकारी से शिकायत किया था की गांव की भूमि पर विधायक ने अवैध कब्जा किया है। शिकायत के बाद हुई जांच में जो रिपोर्ट सामने आई जिसमें 0.600 हेक्टेयर पर अवैध कब्जा पाया गया। इसे लेकर तहसीदार ज्ञानपुर की न्यायालय ने सरकारी जमीन से बेदखली का आदेश सुनाते हुए अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया है।

 

इसके साथ ही विधायक विजय मिश्रा पर 5 लाख 70 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। इसे लेकर विधायक के वकील द्वारा आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती देने का दावा किया गया है। वहीं विधायक की बेटी रीमा का आरोप है कि प्रशासन सत्ता-शासन के दबाव में नियम कानून को ताक पर रख कर कार्यवाई कर रहे हैं।

 

गौरतलब हो कि अभी कुछ दिन पहले ही विधायक रविन्द्र नाथ की शिकायत पर विजय मिश्रा के रिश्तेदार द्वारा नियम से अधिक बालू डंप किये जाने पर कार्यवाई करते हुए प्रशासन ने बालू सीज कर दिया था। वहीं विधायक विजय मिश्रा पर उनके ही रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी ने मकान और कम्पनी कब्जा करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर कराया था जिस मामले के विधायक विजय मिश्रा गिरफ्तारी के बाद चित्रकूट जेल में बंद हैं।
By Mahesh Jaiswal

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned