पांच सौ से अधिक शिक्षकों पर लटकी कार्रवाई की तलवार

पांच सौ से अधिक शिक्षकों पर लटकी कार्रवाई की तलवार
Teacher

ड्रेस वितरण को लेकर जिलाधिकारी ने दिया धन के रिकवरी का आदेश

भदोही. परिषदीय स्कूलों में छात्र -छात्राओं को वितरित होने वाली यूनिफार्म में बड़ी धांधली सामने आई है। 2015 -16 सत्र में अनियमितता की शिकायत पर तत्कालीन जिलाधिकारी ने आदेश दिया था की 25 प्रतिशत धनराशि का भुगतान रोका जाये। डीएम के आदेश को दरकिनार कर कई स्कूलों ने भुगतान कर दिया। आरटीआई से खुलासे के बाद अब डीएम ने 545 शिक्षकों से रिकवरी का आदेश दिया है।


परिषदीय स्कूलों में ड्रेस वितरण में धांधली रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। भदोही में बड़ा मामला सामने आया है। एक आरटीआई कार्यकर्त्ता को जो सूचना विभाग से मिली उसमें खुलासा हुआ है कि 545 शिक्षकों ने डीएम के आदेश के बाद भी फर्मो को भुगतान कर दिया। आरटीआई कार्यकर्त्ता ने इस बाबत जिलाधिकारी को शिकायत की जिसके बाद डीएम ने जांच कराई। जांच में सामने आया की बड़ी रकम का भुगतान नियमों की अनदेखी कर किया है।

यह भी पढ़ें:

बच्ची के शव को 10 किलोमीटर तक कंधे पर रखकर साईकिल से ले गया मामा, पैसा नहीं होने पर अस्पताल ने नहीं दिया एंबुलेंस



जिलाधिकारी विशाख जी के आदेश के बाद बीएसए ने शिक्षकों से रिकवरी के आदेश के साथ स्पष्टीकरण मांगा है। 545 शिक्षकों को आदेश दिया है की वह सर्व शिक्षा अभियान के बैंक खाते में रूपये जमा कराये। 25 प्रतिशत धनराशि में करीब 80 लाख से ज्यादा का यह मामला है। अब देखना है की डीएम के आदेश का कितना पालन होता है और किस तरह की कार्रवाई आरोपी शिक्षकों पर होगी। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned