29 सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी काउंटिंग, बड़े पैमाने पर फोर्स की तैनाती

29 सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी काउंटिंग, बड़े पैमाने पर फोर्स की तैनाती
29 सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी काउंटिंग, बड़े पैमाने पर फोर्स की तैनाती

Ashish Kumar Shukla | Updated: 21 May 2019, 04:07:50 PM (IST) Bhadohi, Bhadohi, Uttar Pradesh, India

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर मोर्चा संभालगेंगे अधिकारी

भदोही. लोकसभा चुनाव मतगणना की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। भदोही लोकसभा में अंतर्गत आने वाली तीन विधानसभा भदोही, ज्ञानपुर और औराई की मतगणना जिला मुख्यालय सरपतहां में होगी। जबकि लोकसभा की दो विधानसभा हंडिया और प्रतापपुर की मतगणना इलाहाबाद में की जाएगी। भदोही में जहां 34 तो ज्ञानपुर और औराई विधानसभा की 30-30 चक्र में गणना की जाएगी । काउंटिंग स्थल पर जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर तीनों जिलाधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी मोर्चा संभालेंगे।

इस दौरान काउंटिंग स्थल पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात रहेगी। मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र प्रसाद व पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने पूरे मतगणना स्थल का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों को उचित दिशा निर्देश दिए। काउंटिंग के दौरान हर विधानसभा क्षेत्र के लिए 14 - 14 टेबल लगाए जाएंगे जिस पर मतगणना की जाएगी। मतगणना के दिन सबसे पहले पोस्टल बैलट की गणना की जाएगी इसके लिए एक अलग से पंडाल बनाया गया है। ज्ञानपुर और भदोही की गणना वेयरहाउस में की जाएगी जबकि भदोही विधानसभा का अपर जिला अधिकारी न्यायालय कक्ष के सामने हाल में किया जाएगा। परिसर की पूरी तरह बैरिकेडिंग कर दी गई है ।

संबंधित एसडीएम और सीओ अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों पर नजर रखेंगे। इस दौरान मतगणना स्थल पर अनाधिकृत लोगों का पूरी तरह से प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। कलेक्ट्रेट परिसर में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा इसके लिए मुख्य गेट पर मैटल डिटेक्टर के साथ ही खुफिया की टीम जांच के लिए लगाई जाएगी। परिसर के अंदर मोबाइल फोन, सिगरेट, लाइटर, कलकुलेटर ले जाने पर पूरी तरह रोक रहेगी। वही जब कोई भी मतगणना स्थल पर एक बार प्रवेश करेगा तो उसको बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। इस दौरान मतगणना स्थल पर पुलिस फोर्स की कड़ी चौकसी रहेगी साथ ही साथ जुलूस निकालने पर भी पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से स्ट्रांग रूम में 29 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जिससे मतगणना तक की पूरी निगरानी की जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से मतगणना स्थल पर दो कंपनी पीएससी, 300 होमगार्ड, 850 पुलिस एवं सब इंस्पेक्टर के अलावा प्रभारी निरीक्षक आदि की तैनाती रहेगी। इसके साथ ही पुलिस क्षेत्राधिकारी अपने अपने क्षेत्र में तैनात रहेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned