scriptदलित की प्रतिज्ञा के आगे झुका यह बाहुबली विधायक, अब हो रही हर तरफ तारीफ | Bahubali vidhayak vijay mishra helped dalit | Patrika News

दलित की प्रतिज्ञा के आगे झुका यह बाहुबली विधायक, अब हो रही हर तरफ तारीफ

locationभदोहीPublished: Aug 14, 2018 10:52:39 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

हैंडपंप लगने के बाद दलित ने ली प्रतिज्ञा कहां विधायक जी करेंगे उद्धाटन तभी पियूंगा पानी

पंद्रहदिन पहले लग गया था हैंडपंप, परेशानी के बाद भी दलित ने नहीं भरा पानी

पंद्रहदिन पहले लग गया था हैंडपंप, परेशानी के बाद भी दलित ने नहीं भरा पानी

भदोही. जिले के बाहुबली ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा ने नजीर पेश की है। उन्होनें एक दलित के घर जाकर अपने हाथ से हैंडपंप से पानी निकाल उसे पिला कर उसकी प्रतिज्ञा पूरी की है। देश जहां सियासी दलों में दलितों का हितैषी बनने की होड़ सी मची है। वहीं इस अनूठी मिसाल के बाद यह मामला पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना गया।
भदोही जिले के सागरपुर बवई गांव निवासी दलित लालमणि पेयजल समस्या से जूझ रहा था। इसकी जानकारी विधायक विजय मिश्रा को हुई तो उन्होंने उसके घर 24 घंटे के अंदर हैंडपंप लगवा कर लोगों का दिल जीत लिया। हालांकि हैंडपंप लगने के बाद भी लालमणि उसका पानी नहीं पी रहा था। उसकी जिद थी कि जब तक विधायक स्वयं हैंड पंप चलाकर उद्घाटन नहीं करेंगे तब तक वह पानी नहीं पिएगा।

इस प्रतिज्ञा के साथ वह पिछले 15 दिनों से पेयजल समस्या से जूझते हुए भी हैंडपंप का पानी नहीं पी रहा था। बड़ी बात यह है कि विजय मिश्रा ने चार बार से विधायक रहते हुए कभी हैंडपंप का उद्घाटन नहीं किया था। लेकिन लालमणि की प्रतिज्ञा की जानकारी उन तक पहुंची तो वह उसके घर पहुंचे और हैंडपंप चलाकर उद्घाटन किया। इसके बाद लालमनि ने हैंडपंप का पानी ग्रहण किया। इस बात की चर्चा समूचे क्षेत्र में बनी हुई है। बताते चलें कि ज्ञानपुर से लगातार चौथी बार विधायक बने बाहुबली विजय मिश्रा जिले में खासे लोकप्रिय हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो