scriptबाहुबली विधायक विजय मिश्रा आज करेंगे बैठक, लोकसभा चुनाव में समर्थन का करेंगे एलान | Bahubali Vijay Mishra will announce support for LokSabha Election 2019 | Patrika News

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा आज करेंगे बैठक, लोकसभा चुनाव में समर्थन का करेंगे एलान

locationभदोहीPublished: May 04, 2019 09:44:12 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

मौजूदा समीकरण के अनुसार किसी फैसले पर जाना विजय मिश्रा के लिए नहीं होगा आसान

Bahubali Vijay Mishra

बहुबली विजय मिश्रा

भदोही. लोकसभा चुनाव 2019 में अब कुछ समय ही शेष है ऐसे में ज्ञानपुर के निर्दल बाहुबली विधायक विजय मिश्रा अचानक सक्रिय हो गए हैं। चुनाव में विजय मिश्रा किस दल को समर्थन देंगे। इसके लिए उन्होंने आज यानि चार मई को अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है जहां समर्थन को लेकर फैसला होगा। मौजूदा समय में भदोही लोकसभा के जो समीकरण हैं उसके अनुसार विजय मिश्रा के लिए किसी भी प्रमुख दल के प्रत्याशी को समर्थन देना उनके लिए उतना आसान नहीं होगा।

लोकसभा के चुनाव में अब कुछ समय ही शेष हैं। ऐसे में ज्ञानपुर के निर्दल बाहुबली विधायक विजय मिश्रा अचानक सक्रिय हो गए हैं। चुनाव में विजय मिश्रा किस दल को समर्थन देंगे इसके लिए उन्होंने चार मई को अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है जहां समर्थन को लेकर फैसला होगा। मौजूदा समय में भदोही लोकसभा के जो समीकरण हैं उसके अनुसार विजय मिश्रा के लिए किसी भी प्रमुख दल के प्रत्याशी को समर्थन देना उनके लिए उतना आसान नहीं होगा। हालांकि विजय मिश्रा के फैसले के बाद यहां नए समीकरण बनने शुरू हो जाएंगे।

विजय मिश्रा ज्ञानपुर विधानभा से लगातार चौथी बार विधायक चुने गए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में सपा ने उनका टिकट काट दिया था जिसके बाद निषाद पार्टी से लड़ कर भाजपा लहर में भी उन्होंने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। वर्तमान में उनकी पत्नी रामलली मिश्रा मिर्जापुर-सोनभद्र की एमएलसी हैं। उनके भतीजे मनीष मिश्रा ज्ञानपुर के ब्लॉक प्रमुख के साथ दो अन्य ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष, तमाम ग्राम प्रधान व अन्य उनके समर्थक हैं जिससे अभी भी भदोही में उनकी एक बड़ी राजनीतिक जमीन हैं।

विजय मिश्रा विधानसभा चुनाव के बाद कई चुनावो में भाजपा का समर्थन कर चुके हैं। निकाय चुनाव में भाजपा का समर्थन करने के बाद राज्यसभा में भी उन्होंने भाजपा को वोट दिया था जिसके बाद सपा से गठजोड़ करने वाली निषाद पार्टी ने उन्हें पार्टी से निष्काषित कर दिया था। इससे माना जा रहा हैं कि इस चुनाव में एक बार फिर वो भाजपा का समर्थन करेंगे। लेकिन भदोही लोकसभा के वर्तमान में जो समीकरण बने हुए हैं उससे किसी भी दल को समर्थन देना विधायक विजय मिश्रा के लिए इतना आसान नही होगा। इस कड़ी में भाजपा प्रत्याशी रमेश बिंद का ब्राम्हणों ओर दिया गया आपत्तिजनक बयान के वायरल वीडियो के बाद तमाम ब्राम्हणों में भाजपा प्रत्याशी के प्रति नाराजगी है।

अगर विजय मिश्रा भाजपा को समर्थन देते हैं तो ब्राम्हण उनके साथ खड़े होंगे यह देखने वाली बात होगी। वहीं विजय मिश्रा से रंगनाथ मिश्रा की रानीतिक अदावत होने के नाते बसपा को समर्थन देने का सम्भावना न के बराबर। कल इस बात से पर्दा उठ जाएगा कि विधायक विजय मिश्रा किसको अपना समर्थन देते हैं। इसके किये उन्होंने अपने धानापुर आवास पर अपने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं, समर्थक ग्राम प्रधान, कोटेदार व अन्य समर्थको को बुलाया है जहां समर्थन को लेकर चर्चा कर फैसला लेंगे।
BY- Mahesh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो