scriptभदोही ब्लॉक प्रमुख का उपचुनाव नौ मार्च को, सियासी सरगर्मी तेज | Bhadohi Block Pramukh Byelection date announced news in Hindi | Patrika News

भदोही ब्लॉक प्रमुख का उपचुनाव नौ मार्च को, सियासी सरगर्मी तेज

locationभदोहीPublished: Feb 27, 2018 08:58:54 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

सात मार्च को नामांकन, आठ मार्च को उम्मीदवारी वापसी व नौ मार्च को मतदान और मतगणना होगी।

byelection date announced

उपचुनाव की तिथि घोषित

भदोही. भदोही ब्लॉक प्रमुख सीट के लिए उपचुनाव के तारीखों का एलान हो गया है। यहां नौ मार्च को मतदान किया जायेगा और उसी दिन परिणाम की घोषणा होगी। चुनाव तारीखों का एलान होते ही जिले की सियासी सरगर्मी तेज हो गयी है। जिलाधिकारी विशाखजी ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर भदोही ब्लॉक प्रमुख पद के लिए सात मार्च से चुनावी प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। सात मार्च को नामांकन, आठ मार्च को उम्मीदवारी वापसी व नौ मार्च को मतदान और मतगणना होगी।
यह भी पढ़ें

माफिया से माननीय बने बृजेश सिंह के सबसे बड़े मुकदमे की मुख्य गवाह हुई लापता, मचा है हड़कंप

आपको बता दें कि भदोही ब्लॉक प्रमुख सीट पर समाजवादी पार्टी के बाल विद्या विकास यादव निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। भाजपा की सरकार आने के बाद उनके खिलाफ भाजपा की तरफ से बीडीसी प्रियंका सिंह पत्नी प्रशांत सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव लाया, जिसके बाद सपा ब्लॉक प्रमुख को अपनी कुर्सी गवांनी पड़ी। उसी समय से यह सीट रिक्त थी जिस पर अब चुनाव होने जा रहा है। हाल ही में हुए पंचायत उप चुनाव में अविश्वास लाने वाली प्रियंका सिंह के पति भी बीडीसी निर्वाचित हुए हैं।
यह भी पढ़ें


शादी तय होने के बाद भी यह

काम करती पकड़ी गई लड़की, मां ने डांटा तो उठाया यह कदम

ऐसे में माना जा रहा है कि प्रशांत सिंह चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। वहीं इस चुनाव में भाजपा का रूख क्या होगा और भाजपा की तरफ से किसे प्रत्याशी घोषित किया जायेगा यह आने वाले समय में साफ होगा। माना जा रहा है कि इस सीट पर कब्जा जमाने के लिए भाजपा पूरी कोशिश करेगी तो सपा के भी चुनाव में रूचि दिखाने से इनकार नहीं किया जा सकता है। कुल मिलाकर सात मार्च को नामांकन के दिन यह साफ हो जायेगा कि चुनाव कितना रोचक होगा।
BY- MAHESH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो