scriptभदोही किशोरी मौत मामला, समाजवादी पार्टी परिजनों को देगी ढाई लाख की आर्थिक मदद | Bhadohi Girl Death Samajwadi Party will Give Rs 250000 to Her Family | Patrika News
भदोही

भदोही किशोरी मौत मामला, समाजवादी पार्टी परिजनों को देगी ढाई लाख की आर्थिक मदद

भदोही में नदी में मिला था किशोरी का शव, परिजनों ने रेप कर तेजाब से हलाकर हत्या की जतायी थी आशंका। हालांकि पुलिस ने बाद में बताया है कि किशोरी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप और हत्या की पुष्टि नहीं हुई। पुलिस का दावा है कि उसकी मौत डूबने से हुई है।

भदोहीAug 23, 2020 / 11:24 am

रफतउद्दीन फरीद

Samajwadi Party Bhadohi

समाजवादी पार्टी भदोही

भदोही. यूपी के भदोही जिले में जिस किशोरी का शव नदी में मिलने के बाद उसका रेप कर तेजाब से जलाकर मारने की आशंका जतायी गयी थी, समावजादी पार्टी ने उसके परिवार को ढाई लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। अखिलेश यादव के निर्देश पर मृतिका खुश्बू यादव के परिजनों को ढाई लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का फैसला किया है। यहां यह साफ कर देना जरूरी है कि पुलिस के मुताबिक मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में न तो रेप और न ही हत्या की पुष्टि हुई है, बल्कि पुलिस का कहना है कि उसकी डूबने से मौत हुई है।


समाजवादी पार्टी की भदोही इकाई के नेताओं की इसी सिलसिले में एक बैठक हुई, जिसमें मृतिका के परिजनों को ढाई लाख की आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा की गई है। सपा का कहना है कि मृतका के परिवार को न्याय दिलाया जाएगा। गौरतलब हो कि किशोरी के शव मिलने के बाद जहां एसपी ने पहली नजर में किशोरी की हत्या किए जाने की बात कही थी वहीं परिजनों ने भी बलात्कार के बाद हत्या किए जाने और पहचान छुपाने के लिए तेजाब से बॉडी जलाने की आशंका जताई थी। हालांकि डेड बॉडी का दो बार पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद जो रिपोर्ट आई उसमें पुलिस के मुताबिक सिर्फ किशोरी की मौत डूबने से हुई है।

 

इसे लेकर एसपी रामबदन सिंह ने मीडिया को बताया था कि किशोरी की हत्या नही हुई थी उसकी मौत दुर्घटनावश हुई है। बावजूद इसके समाजवादी पार्टी पुलिस के दावे पर सवाल खड़ा करते हुए मृतका को न्याय दिलाने की बात कर रही है। बैठक में निवर्तमान जिलाध्यक्ष आरिफ सिद्दिकी, जिला महासचिव ओमप्रकाश यादव, पूर्व मंत्री रामकिशोर विन्द, पूर्व विधायक जाहिद बेग, पूर्व प्रमुख विकास यादव, प्रदीप यादव सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

By Mahesh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो