scriptभाजपा सांसद ने बताया ऐसे दूर होगी बेरोगारी | Bhadohi MP Virendra Singh Statement News In Hindi | Patrika News

भाजपा सांसद ने बताया ऐसे दूर होगी बेरोगारी

locationभदोहीPublished: Feb 22, 2018 10:15:31 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

प्रधानमंत्री कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र का हुआ शुभारम्भ
 

BJP MP

BJP MP

भदोही. भदोही शहर के रामलीला रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन मुख्य अतिथि सांसद वीरेन्द्र सिंह ने फीता काट कर शुभारम्भ किया। समारोह में उपस्थित युवाओं स्थानीय लोगों को सम्बोधित करते हुए सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास मिशन के खुलने से युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर मिलेगें। रोजगार की कमी नहीं है, प्रधानमंत्री कौशल विकास प्रशिक्षिण केन्द्र से प्रशिक्षित युवती- युवतियों को अधिक से अधिक प्लेसमेंट के माध्यम से रोजगार मिलेगें।
इस योजना से समाज के लोगों को रोजगार का अवसर प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि आम आदमी की बुनियादी सुविधाएं, रोटी, कपड़ा, मकान है। भारत देश कृषि प्रधान देश हैं, कृषि से जुड़े अनेक क्षेत्रों में भी समाज के लोगो को जोड़ा जा सकता है। सांसद ने कहा कि भदोही कालीन के मामले में विदेशो में भी लोकप्रियता है, किन्तु हाल ही में जलसंरक्षण के मामले में भदोही मोरवा नदी भी एक नजीर है, जिससे आस पास पड़ोस के लोग जल संरक्षण से लाभान्वित हो सकेगें। उन्होने कहा कि जनपद भदोही में 1 लाख 50 हजार दूग्ध उत्पादन प्रतिदिन का नया रोजगार का सृजन कर चुका है, जिसमें अनेक बेरोजगार लोग जुड़े हुए है।
उन्होंने कहा कृषि प्रधान देश में किसानो को गर्व होना चाहिए कि हर वर्ग के लोग खाद्यान्न पर ही निर्भर रहते है, जो किसानों द्वारा उत्पादन किया जाता है, इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी विशाख जी ने कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्र खुल जाने से भदोही के युवक युवतियो के लिए अच्छा अवसर मिला है। जिसमें 5 ट्रेडों का प्रशिक्षण कार्य सम्पादित कराये जायेगे। जिलाधिकारी ने उपस्थित युवाओं युवतियो का हौशला बढ़कर कर उत्साहित करते हुए कहा कि भारत देश युवाओं का देश है, ऐसी स्थिति में युवाओं की स्थिति युवाओं की शक्ति उर्जाओं का उपयोग करने पर देश का विकास सम्भव है। इस अवसर पर नगर पालिका के चेयरमैन अशोक जायसवाल, सांसद प्रतिनिधि शैलेन्द्र दूबे, एस0डी0एम0भदोही सुनील कुमार यादव, कौशल विकास मिशन प्रशिक्षण केन्द्र के अधिकारी/कर्मचारी युवक/युवतियो के आलावा, स्थानीय सम्भ्रान्त गण उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो