स्कूल वैन हादसा, 3 बच्चों की मौत के बाद पकड़ी गयी प्रिंसिपल कंचन देवी

भदोही के एक स्कूल वैन में आग लगने से 13 बच्चे झुलस गए थे, इलाज के दौरान इनमें से तीन बच्चों की मौत हो गयी।

भदोही . उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में स्कूल मवैन में आग लगने से 13 बच्चों के झुलसने व इलाज के दौरान तीन की मौत मामले में प्रिंसिपल कंचन देवी को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद स्कूल के संचालक व ड्राइवर की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद अब प्रशासन जागा है और निजी स्कूल संचालकों व उनके वाहनों को चेक कर उन पर शिकंजा कसा जा रहा है।

 

बीते 12 जनवरी को भदोही के ज्ञानपुर कोतवाली अन्तर्गत लखनो गांव के एससी कान्वेंट स्कूल की वैन के एलपीजी किट से लिकेज होने के चलते आग लग गयी। घटना में 13 स्कूली बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। इसमें से तीन बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। इस घटना के बाद जिला प्रशासन जागा और निजी स्कूलों पर नकेल कसनी शुरू हुई। डीआईओएस और बीएसए ने गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया।

 

100 से अधिक बिना मान्यता के चल रहे निजी स्कूलों को बंद करा दिया गया। उनमें पढ़ने वाले करीब 15000 बच्चों को सरकार परिषदीय स्कूलों में भेजने का निर्देश दिया गया है। शनिवार को भी इस अभियान के तहत सदर ब्लॉक में अवैध रूप से संचालित दो निजी स्कूल पकड़े गए। एक लीलापुर और दूसरा भगवानपुर में चल रहा था। दोनेां स्कूलों को मान्यता नहीं थी। चेतावनी के बाद भी बिना मान्यता के चलने पर दोनों विद्यालयों पर सरकारी ताला लगा दिया गया।

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned