scriptकोरोना सन्दिग्ध शव के दाह संस्कार का ग्रामीणों ने किया विरोध, एम्बुलेंस पर किया पथराव | Bhadohi Villagers opposed cremation of dead body | Patrika News

कोरोना सन्दिग्ध शव के दाह संस्कार का ग्रामीणों ने किया विरोध, एम्बुलेंस पर किया पथराव

locationभदोहीPublished: May 18, 2020 08:02:59 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– मुम्बई से भदोही आये युवक की रविवार को हुई थी मौत

कोरोना सन्दिग्ध शव के दाह संस्कार का ग्रामीणों ने किया विरोध, एम्बुलेंस पर किया पथराव

कोरोना सन्दिग्ध शव के दाह संस्कार का ग्रामीणों ने किया विरोध, एम्बुलेंस पर किया पथराव

भदोही. भदोही जिले में मुंबई से आये एक शख्स की मौत के बाद शव के दाह संस्कार का ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया है। शव लेकर पहुंची एम्बुलेंस पर ग्रामीणों ने पथराव तक कर दिया। इसके बाद गंगा घाट पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा। पुलिस ने माइक से अलाउंस कर ग्रामीणों को समझाया, तब जाकर शव का अंतिम संस्कार हो सका है। दरअसल, ग्रामीणों को शक था कि मृतक व्यक्ति कोरोना संक्रमित है, इसलिए उन्होंने अंतिम संस्कार का विरोध किया।
मुंबई से लौटे 45 साल के जयराम यादव नाम के व्यक्ति की रविवार को मौत हो गई थी। सीएचसी से रेफर होने के बाद दूसरी अस्पताल शिफ्ट करने के दौरान शख्स की एम्बुलेंस में मौत हो गई थी। उसे संदिग्ध मानते हुए शव और एम्बुलेंस को सैनेटाइज कराने के बाद मौत के दूसरे दिन आज एम्बुलेंस के जरिये शव को रामपुर गंगा घाट पर दाह संस्कार के लिए भेजा गया था। रामपुर गंगा घाट पर बड़ी संख्या में एकत्र हुए ग्रामीणों ने दाह संस्कार का विरोध कर दिया और एम्बुलेंस से शव उतारने से मना कर दिया। एम्बुलेंस कर्मी के मुताबिक लोगो ने एम्बुलेंस पर पथराव तक कर दिया। सूचना पर मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया और माइक से अलाउंस कर पुलिस ने काफी देर तक ग्रामीणों को समझाया, तब जाकर शव का अंतिम संस्कार हो सका है।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7tzdj7?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो