Block Pramukh Election: बसपा कोऑर्डिनेटर रंगनाथ मिश्रा के बेटे के खिलाफ भाजपा ने नही उतारा प्रत्याशी

Block Pramukh Election: भाजपा ने बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के रिश्तेदारों को टिकट देने से भाजपा ने किया परहेज। रंगनाथ मिश्रा के बेटे बृज मोहन मिश्रा के खिलाफ नहीं उतारा कोई प्रत्याशी।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

भदोही.

Block Pramukh Election: भदोही जिले में ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, लेकिन औराई ब्लॉक में पूर्व मंत्री व बसपा नेता रंगनाथ मिश्रा के बेटे बृज मोहन मिश्रा के खिलाफ पार्टी ने कोई भी प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा है। माना जा रहा है की भाजपा इस फैसले से रंगनाथ मिश्रा के बेटे को वाकओवर मिल गया और वो आसान जीत की तरफ बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही भाजपा के इस फैसले के कई राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं। वहीं जिले में बीजेपी से टिकट मांग रहे बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के किसी भी रिश्तेदार को पार्टी ने टिकट नहीं दिया जिसके कारण डीघ ब्लॉक में भी पार्टी ने कोई भी प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा। यहां लड़ाई विजय मिश्रा के ही दो सगे-सम्बन्धियो के बीच मे हैं, हालांकि इन प्रत्याशियों के विजय मिश्रा से सम्बंध ठीक नही चल रहे हैं।


भाजपा ने भदोही में बुधवार को 6 ब्लॉक प्रमुख पद में से 4 पदों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। इसमें सभी चारों प्रत्याशी महिलाएं हैं। इसमें ज्ञानपुर ब्लॉक से पूर्व प्रमुख आरती सिंह, भदोही ब्लॉक से सुनीता मिश्रा, अभोली ब्लॉक से प्रियंका बिन्द और सुरियावां ब्लॉक से अनिता गौतम को प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी ने दो ब्लॉक औराई और डीघ में पार्टी ने प्रत्याशी नहीं उतारा है।


औराई में निवर्तमान ब्लाक प्रमुख बृजमोहन उर्फ विकास मिश्रा चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं और वो पूर्व मंत्री व बसपा कोआर्डिनेटर रंगनाथ मिश्रा के बेटे हैं। उनके खिलाफ भाजपा द्वारा प्रत्याशी ने उतारे जाने से माना जा रहा है कि वह आसान जीत की तरफ आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन यहां पर पार्टी द्वारा प्रत्याशी ना खड़ा किए जाने के कारण कई राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं और इसे भविष्य को लेकर एक सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है। हाल ही में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के दौरान भाजपा के विधायक दीनानाथ भास्कर ने सोशल मीडिया पर रंगनाथ मिश्रा की तारीफ भी की थी जबकि बीते लोकसभा चुनाव में रंगनाथ मिश्रा और दीनानाथ भास्कर के बीच खटास पैदा हुई थी।


औराई ब्लॉक में भाजपा से नंदलाल पांडे टिकट की मांग कर रहे थे लेकिन भाजपा ने वहां किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया गौरतलब हो कि नंदलाल पांडे बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के रिश्तेदार हैं और पूर्व में विजय मिश्रा और नंदलाल पांडे का चोली दामन का साथ रहा है। पिछले बार भी ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में नंदलाल पांडे सपा के प्रत्याशी थे लेकिन बृज मोहन मिश्रा ने उन्हें बड़े अंतर से चुनाव हराया था। वही डीघ ब्लॉक में विधायक विजय मिश्रा के भतीजे मनीष मिश्रा और रिश्तेदार मनोज मिश्रा भाजपा से टिकट की मांग कर रहे थे लेकिन यहां भी भाजपा ने किसी को भी टिकट न देते हुए इस सीट को रिक्त छोड़ दिया।


माना जा रहा है की टिकट मांगने वाले दोनों ही कैंडिडेट कहीं ना कहीं विजय मिश्रा के सगे संबंधियों में से थे इसलिए पार्टी ने यहां पर भी किसी को टिकट नहीं। दिया हालांकि टिकट मांग रहे दोनों कैंडिडेट विजय मिश्रा के विरोध में ही चल रहे थे, ऐसे में देखा जाए तो भाजपा ने 6 ब्लॉक में से सिर्फ 4 ब्लॉकों में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। ऐसे में में माना जा रहा है कि कई ब्लॉक में लड़ाई कांटे की देखने को मिलेगी।

By Mahesh Jaiswal

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned