scriptलोकसभा चुनाव से पहले बसपा में बड़ा फेरबदल, इस नेता को दी बड़ी जिम्मेवारी, मिल सकता है फायदा | Bsp leader JaiPrakash chaudhary got big responsibility for 2019 chunav | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले बसपा में बड़ा फेरबदल, इस नेता को दी बड़ी जिम्मेवारी, मिल सकता है फायदा

locationभदोहीPublished: Sep 23, 2018 10:59:10 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

चुनाव को देखते हुए बसपा लगातार पार्टी में नए नए प्रयोग कर रही है।

Mayawati

मायावती

भदोही. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मजबूती से तैयारियों में जुटी बहुजन समाज पार्टी ने भदोही जिले के संगठन में बड़ा परिवर्तन करते हुए जय प्रकाश चौधरी को पार्टी का नया जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। इससे पहले पदम् भूषण भारती पार्टी के जिलाध्यक्ष थे जिन्हें कुछ माह पहले ही पार्टी ने जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी।
चुनाव को देखते हुए बसपा लगातार पार्टी में नए नए प्रयोग कर रही है। कुछ माह पहले ही पार्टी में जिलाध्यक्ष के कुर्सी पर काफी समय काबिज लल्लू राम गौतम को की जगह पार्टी ने एक युवा चेहरे पदम् भूषण भारती को जिलाध्यक्ष की कुर्सी सौंपी थी। इसके बाद माना जा रहा था की जिला संगठन उनके नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ेगा लेकिन पार्टी ने संगठन में अचानक परिवर्तन करते हुये पदम् भूषण भारती की जगह जय प्रकाश चौधरी को जिलाध्यक्ष बनाने की घोषणा कर दी, जिससे पार्टी के अंदरखाने की राजनीति गर्म हो गयी है।
संगठन में नए बदलाव को लेकर इलाहाबाद-मिर्जापुर मण्डल के मुख्य जोन इंचार्ज मदन राम, इसी मण्डल के जोन इंचार्ज अमरेंद्र बहादुर भारतीय व मुख्य जॉन इंचार्ज राजू गौतम ने संयुक्त रूप से विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया है कि पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर संगठन को मजबूती देने के लिए जय प्रकाश चौधरी को भदोही का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
नवनियुक्त जिलाध्यक्ष के आने के बाद पार्टी को कितनी मजबूती मिलेगी यह देखने वाली बात होगीस, लेकिन इस बदलाव के बाद जिले में यह राजनीतिक चर्चा तेज हो गयी है कि बसपा यह बदलाव इसलिए कर रही है कि वह भदोही लोकसभा सीट पर मजबूती से चुनाव लड़ना चाहती है।
BY- MAHESH JAISWAL

ट्रेंडिंग वीडियो