scriptCAA प्रोटेस्ट हिंसा मामले में ओवैसी की पार्टी का नेता गिरफ्तार, पुलिस ने बताया मास्टर माइंड | CAA Protest Violence Mastermind AIMIM Leader Arrested in Bhadohi | Patrika News

CAA प्रोटेस्ट हिंसा मामले में ओवैसी की पार्टी का नेता गिरफ्तार, पुलिस ने बताया मास्टर माइंड

locationभदोहीPublished: Dec 22, 2019 02:22:51 pm

एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष व यूथ कमेटी जिलाध्यक्ष समेत भदोही में अब तक 39 गिरफ्तार।

CAA Protest Violence

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसा

भदोही. नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Protest) के दौरान भदोही (Bhadohi) में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Ovaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता तनवीर हयात (Tanveer Hayat) समेत 39 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का दावा है कि तनवीर हयात ही उस दिन विरोध के दौरान हुई हिंसा मामले का मास्टर माइंड है।
इस मामले में तनवीर हयात के अलावा एआईएमआईएम की यूथ कमेटी का जिलायक्ष ताबिश (Tabish) भी गिरफ्तार किया गया है। बताते चलें कि बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद नागरिकता संशोधन कानून सीएए के खिलाफ विरोध (CAA Protest) प्रदर्शन के दौरान भदोही में हजारों लोग बिना इजाजत सड़क पर उतरे और जुलूस निकाला। भारी भीड़ नारेबाजी करते हुए स्टेशन रोड की ओर बढ़ चली। रास्ते में जिलाधिकारी की ओर से भीड़ को रोककर पत्रक मांगा गया। इसके बाद अचानक ही स्थिति बिगड़ गयी, जिसके बाद बवाल हो गया और जमकर पथराव हुआ।
भीड़ को कंट्रोल करने के लिये पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान पुलिस को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। इस घटना के बाद शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया और इंटरनेट भी बंद कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर 39 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने 27 नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
By Mahesh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो