scriptटैक्सी ड्राइवर के बेटे ने सीबीएसई 10वीं में किया टॉप, बनना चाहता है डॉक्टर | CBSE 10th result announced taxi Driver son became District topper | Patrika News

टैक्सी ड्राइवर के बेटे ने सीबीएसई 10वीं में किया टॉप, बनना चाहता है डॉक्टर

locationभदोहीPublished: May 29, 2018 08:19:00 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

साहिल जवाहर नवोदय विद्यालय का छात्र है और आगे चलकर वह डॉक्टर बनना चाहता है।

Bhadohi Cbse 10th topper

भदोही सीबीएसई दसवीं टॉपर

भदोही. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने दसवीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में टैक्सी चालक के बेटे मोहम्मद साहिल ने कड़ी मेहनत के दम पर 97.4 फीसदी अंको के साथ भदोही जनपद में टॉप किया है। साहिल जवाहर नवोदय विद्यालय का छात्र है और आगे चलकर वह डॉक्टर बनना चाहता है। इसके लिए उसका चयन पुणे के एक संस्थान में दक्षिणा फाउंडेशन में हुआ है। यह संस्था नवोदय के मेधावी छात्रों का चयन कर उन्हें इंटरमीडिएट की शिक्षा के साथ नीट की परीक्षा के लिए पारंगत करते हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी के कृषि मंत्री के गांव का हाल, चाचा के नाम से बनाये गये स्वास्थ्य केन्द्र में शाम के बाद नहीं मिलते चिकित्सक

साहिल मूल रूप से जौनपुर जिले के मछलीशहर तिलोरा का रहने वाला है। वह भदोही के भोरी में अपने फूफा के घर रहकर पांचवी तक कि शिक्षा ग्रहण किया और उसका चयन नवोदय विद्यालय में हो गया। नवोदय विद्यालय से ही इसने दसवीं की परीक्षा दिया। परीक्षा परिणाम में उसने 487/500 अंक प्राप्त करते हुए भदोही जिले में पहला स्थान प्राप्त किया। इस सफलता पर साहिल और उसके परिवार के लोग खुशी से झूम उठे। ज्ञानपुर में उसके फूफा ने मिठाई खिला कर उसे बधाई दी।
यह भी पढ़ें

CBSE 10th result 2018: सिर्फ 5 घंटे पढ़ाई की और फिर अपनाया ये फॉर्मूला तो पूरे देश में आई अव्वल

साहिल ने बताया कि वह आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहता है। इसके लिए उसका चयन पुणे के दक्षिणा फाउंडेशन में हो चुका है जहां उसे निशुल्क इंटरमीडिएट की शिक्षा के साथ नीट की तैयारी भी कराई जाएगी। उसने बताया कि उसके सफलता के पीछे उसके माता-पिता का आशीर्वाद है। पिता अनवर मुम्बई में टैक्सी चलाकर घर परिवार चलाने हैं और उसकी पढ़ाई के लिए खुलकर सपोर्ट करते हैं। पिता अनवर अब टैक्सी चलाने लगे हैं जबकि इससे पहले वो ऑटो रिक्शा चलाते थे।
BY- MAHESH JAISWAL

ट्रेंडिंग वीडियो