सीबीएसई 12वीं बोर्ड: किसान की बेटी वैष्णवी 93.20 अंक पाकर बनीं जिले की टॉपर

  सीबीएसई 12वीं बोर्ड: किसान की बेटी वैष्णवी 93.20 अंक पाकर बनीं जिले की टॉपर
Vaishnavi Singh

किसान की बेटी वैष्णवी का सीएम बनने का है सपना

भदोही. सीबीएसई के 12वीं बोर्ड के नतीजे रविवार को घोषित कर दिये गये।  जिले में 93.2 प्रतिशत अंको के साथ जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा वैष्णवी सिंह ने टॉप किया है।  वैष्णवी के पिता एक किसान हैं । कॉमर्स विषय से इण्टरमीडिएट पढ़ाई के बाद अब उनका इरादा सीए बनने का का है। वैष्णवी ने बताया कि परीक्षा में पूरी मेहनत और ईमानदारी से तैयारी की गयी थी लेकिन उन्हे यह नही पता था कि वे टॉप करेंगी।



परीक्षाओं में कम नम्बर पाने वाले जो निराश हो जाते हैं उनसे ऐसे लोगों के लिए वैष्णवी का कहना है कि ऐसा नहीं है कि कम नम्बर पाने वाले लोग आगे नहीं बढ़ते। देश के महानतम लोगों में कई ऐसे लोग हैं जो पढ़ाई के दौरान फेल हुए लेकिन उन्हे पुरी दुनिया सलाम करती है। हमे परिणामों से सीखते हुए मेहनत कर आगे बढ़ना चाहिए।


यह भी पढ़ें: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित, प्रज्ञा व सृष्टि ने 96.6 प्रतिशत अंक लाकर किया जिले में टॉप



उसके जिले में टॉप करने से उनके परिवार में खुशी है। उनके पिता विनय सिंह का कहना है उनकी बेटी सीए बनना चा‍हती है और वो उसके सपने को पूरा करने में पूरी मदद करेंगे।


Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned