विजय मिश्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, करोड़ों रुपये का शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स तोड़ने पर फिलहाल लगी रोक

  • प्रयागराज के कमिश्नर कोर्ट ने ठीक से नोटिस तामील न होने के चलते लगाई रोक
  • विजय मिश्रा को 2 नवंबर तक अपना पक्ष रखने का कोर्ट ने दिया है मौका

भदोही/प्रयागराज. जेल में बंद बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को प्रयागराज कमिश्नर कोर्ट से फौरी राहत मिल गई है। उनके शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स के ध्वस्तीकरण पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। कमिश्नर कोर्ट ने नोटिस की तामील ठीक से न होने के चलते ध्वस्तीकरण पर रोक लगाई है। इस मामले में विजय मिश्रा को 2 नवंबर तक अपना पक्ष रखने का मौका मिल गया है। हालांकि छह नवंबर तक पक्ष न प्रस्तुत करने पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण निर्णय ले सकती है।

 

बाहुबली विजय मिश्रा के प्रयागराज के अल्लापुर स्थित करोड़ों के शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स को ध्वस्त करने का प्रयागराज विकास प्राधिकरण आदेश जारी किया गया था। इसके खिलाफ विजय मिश्रा की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट का रुख करते हुए ध्वस्तीकरण के खिलाफ अपील दाखिल की गई थी। इसपर सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपीलीय कमिश्नर कोर्ट में जाने के निर्देश दिये थे। इसी निर्देश के बाद कमिश्नर कोर्ट ने ध्वस्तीकरण फिलहाल रोकने के आदेा दिये हैं।

 

उधर पीडीए अधिकारियों ने शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स की बिल्डिंग को अवैध बताते हुए ध्वस्तीकरण की पूरी तैयारी थी लेकिन कमिश्नर कोर्ट के आदेश के बाद फिलहाल इसे टाल दिया गया है। बताते चलें कि आरोप है कि अल्लापुर स्थित विजय मिश्रा का करोड़ों रुपये मूल्य का शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर बिना नक्शे के निर्माण कराया गया है। पीडीए ने शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स के अलावा दो और अवैध निर्माण को चिन्हित किया है। बताते चलें कि विजय मिश्रा फिलहाल आगरा जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ 70 से अधिक मुकदमे प्रयागराज व भदोही समेत अन्य जिलों में दर्ज हैं। 2010 में तत्कालीन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर रिमोट बम से हुए हमले में भी विजय मिश्रा आरोपी हैं।

By Mahesh Jaiswal

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned