scriptमायावती-अखिलेश के आने के ठीक पहले कांग्रेस कैंडिडेट रमाकांत यादव ने जारी किया अपना घोषणा पत्र | Congress candidate Released Local Manifesto before Gathbandhan Rally | Patrika News

मायावती-अखिलेश के आने के ठीक पहले कांग्रेस कैंडिडेट रमाकांत यादव ने जारी किया अपना घोषणा पत्र

locationभदोहीPublished: May 07, 2019 04:35:45 pm

उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण सड़क और परिवहन, कालीन उद्योग और बन्द पड़ी चीनी मिल को विकसित करने का वादा किया है।

Ramakant yadav

रमाकांत यादव

भदोही . कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सांसद बाहुबली रमाकांत यादव ने मंगलवार को भदोही लोकसभा पर केंद्रित अपना स्थानीय घोषणा पत्र जारी किया। जिसमें उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण सड़क और परिवहन, कालीन उद्योग और बन्द पड़ी चीनी मिल को विकसित करने का वादा किया है। उन्होंने दावा किया कि पहले यहां जीते हुए विधायक, ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य और अध्यक्ष को हरा दिया जाता था लेकिन उनके रहते अब ऐसा नही होगा। इस मौके पर रमाकांत यादव को अवामी पार्टी ने भी अपना समर्थन दिया।
Congress Manifesto
 

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने आजमगढ़ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जीत का दावा किया। भदोही के एक निजी प्रतिष्ठान में कांग्रेस प्रत्याशी रमाकांत यादव ने कहा कि वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अनुमति से स्थानीय घोषणा पत्र जारी कर रहे हैं। पार्टी ने पहले ही महिला अधिकार, किसान, रोजगार, स्वास्थ्य के साथ गरीबी पर वार, हर साल 72 हजार देने का वादा किया है।
घोषणा पत्र के मुताबिक अगर रमाकांत जीत दर्ज करते हैं तो भदोही में मेडिकल, इंजीनियरिंग कालेज के साथ इंटर कालेज और विश्वविद्यालय का निर्माण करेंगे। पारम्परिक कालीन उद्योग को कुटीर उद्योग का दर्जा दिलाएंगे। गंगा नदी पर पुल बनाने के साथ ग्रामीण सड़कों पर विशेष ध्यान देंगे। इसके साथ ही औराई में बंद पड़ी चीनी मिल को दोबारा शुरू कराने की कोशिश करेंगे। इस दौरान पत्रकारों से पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में गठबंधन से अखिलेश यादव चुनाव जीतेंगे। उनके खिलाफ आजमगढ़ से प्रत्याशी न खड़ा करना पार्टी का फैसला था और वो खुद अखिलेश यादव का वहां समर्थन कर रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस के भदोही से प्रत्याशी रहे तनवीर हुसैन भी मौजूद रहे।
By Mahesh jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो