scriptभदोही में शुरू हुआ वाहनों का ई चालान, अब नहीं वसूला जा सकेगा अधिक जुर्माना | E-chalan start in Bhadohi news in hindi | Patrika News

भदोही में शुरू हुआ वाहनों का ई चालान, अब नहीं वसूला जा सकेगा अधिक जुर्माना

locationभदोहीPublished: Jun 17, 2019 11:23:40 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

योजना से आएगी पारदर्शिता

bhadohi Police

bhadohi Police

भदोही. यूपी पुलिस को लगातार हाईटेक करने की कवायत तेजी से चल रही है। भदोही जिले में अब पुलिस यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों का ई चलान काटेगी। ई-चालान मोबाइल एप के जरिये होने वाले चालान से पारदर्शिता तो रहेगी ही साथ ही पुलिसकर्मियों का काम भी और आसान हो जायेगा। यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों की हमेशा से ऐसी शिकायत होती थी की कई जगह चेकिंग के दौरान उनसे अधिक रूपये जुर्माना के रूप में बिना रसीद दिए वसूल लिए जाते थे। रसीद के जरिये होने वाले चालान में अधिक समय लगता था जिस वजह से जहां पुलिस चेकिंग करती थी वहां वाहनों की भारी भीड़ की वजह से सड़क पर जाम के हालात तक बन जाते थे लेकिन अब ई चालान के जरिये पुलिस के साथ वाहन चालकों को भी होने वाली समस्या से निजात मिल जाएगी।
बता दें कि भदोही जिले में ई चालान की शुरुआत की गई है। पुलिसकर्मी अब ई-चालान एप के जरिये चालान कर रही है। ई-चालान एप के जरिये होने वाले चालान के बाद वाहन स्वामी के मोबाइल पर मैसेज जायेगा। यातायात क्षेत्राधिकारी ने बताया कि इस प्रक्रिया के माध्यम से पारदर्शिता रहेगी और पुलिस का काम भी बेहद आसान हो जायेगा। इस एप की सबसे बड़ी बात यह है कि वाहन का पंजीयन किसी भी प्रदेश का हो जैसे ही गाड़ी नंबर एप में डाला जायेगा तत्काल उसकी सभी जानकारी मिल जाएगी और चालान होने के बाद वाहन स्वामी के मोबाइल पर मैसेज जायेगा जिसके बाद वह आगे की कार्रवाई आसानी से पूरी कर सकते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो