यूपी के भदोही में ब्लास्ट, एक की मौत- तीन की हालात नाजुक

Jyoti Mini

Publish: Nov, 14 2017 01:43:30 (IST) | Updated: Nov, 14 2017 03:52:40 (IST)

Bhadohi, Uttar Pradesh, India
यूपी के भदोही में ब्लास्ट, एक की मौत- तीन की हालात नाजुक

घटना की जांच में जुटी फॉरेंसिक टीम व बम डिटेक्शन एन्ड डिस्पोजल स्क्वायड टीम...

भदोही. यूपी के भदोही के एक घर में विस्फोट हुआ है। घटना के बाद से ही हड़कंप मच गया। मकान के आगे लोगों की भीड़ जमा हो गई। दरअसल, मंगलवार की सुबह शहर कोतवाली इलाके के दरोपुर में एक मकान के पिछले हिस्से में जबरदस्त विस्फोट हुआ। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन महिलाएं गम्भीर रूप से घायल हो गईं। गम्भीर रूप से घायल दो महिलाओं को वाराणसी रेफर कर दिया गया है। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं यह खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और चारो तरफ चर्चा शुरू हो गई।

 

 

 

विस्फोट इतना भयानक था कि, मृतक का शव कई टुकड़ों में बंट गया था इसलिए विस्फोट की गम्भीरता को देखते हुए फॉरेंसिक टीम, बम डिटेक्शन एन्ड डिस्पोजल टीम और पुकिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने बताया कि, पुलिस को सुबह सूचना मिली थी कि दरोपुर के एक मकान में गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया है जिसमें कई लोग घायल हैं लेकिन मौके की जांच से यह साफ हुआ की कोई सिलेंडर ब्लास्ट नहीं हुआ है। जांच में सामने आया कि, यह विस्फोट एक्सप्लोसिव से ब्लास्ट से हुआ है और मौके पर पटाखे और पटाखा बनाने में प्रयोग की जाने वाली सामग्रियां पाई गईं हैं।

इस घटना में 40 वर्षीय गुड्डू की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसकी मां अनवरी बेगम, पत्नी रेहाना और बेटी नन्हकी गम्भीर रूप से घायल हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विस्फोट की छमता तीव्र होने के कारण मामले की जांच में फॉरेंसिक टीम व बम डिटेक्शन एन्ड डिस्पोजल स्क्वायड टीम को जांच में लगाया गया है। मामले में जांच की जा रही है कि एक्सप्लोसिव की छमता कितनी थी। उन्होंने बताया कि मृतक गुड्डू के पिता के पास पटाखे के लाइसेंस थे, लेकिन उसका नवीनीकरण हुआ था या नहीं इस बारे में भी जांच की जा रही है। बाईट-सचिन्द्र पटेल, पुलिस अधीक्षक भदोही

input- महेश जायसवाल

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned