scriptबिजली विभाग ने किया इतना परेशान कि किडनी बेचने को मजबूर हो गया भदोही का ये किसान | farmer forced for sell his Kidney troubled to power department | Patrika News
भदोही

बिजली विभाग ने किया इतना परेशान कि किडनी बेचने को मजबूर हो गया भदोही का ये किसान

पिछले चार माह से ट्रांसफार्मर के लिए बिजली विभाग का चक्‍कर लगा रहा है

भदोहीAug 02, 2018 / 10:50 pm

Ashish Shukla

up news

बिजली विभाग ने किया इतना परेशान कि किडनी बेचने को मजबूर हो गया भदोही का ये किसान

भदोही. बिजली विभाग के रवैये से अजीज आकर एक किसान ने सोशल मीडिया पर अपनी किडनी तक बेचने का ऐलान कर दिया है। जिससे किसानों की हितैषी होने का दावा करने वाली मोदी-योगी सरकार पर सवाल खड़े होने लगे है। किसान खेती के लिए एक टयूबबेल लगाना चाहता है जिसके लिए वह पिछले चार माह से ट्रांसफार्मर के लिए बिजली विभाग का चक्‍कर लगा रहा है। सभी जरूरी दस्‍तावेज और शुल्‍क जमा करने के बावजूद उसे ट्रांसफार्मर उपलब्‍ध नहीं कराया गया जिससे कर्ज में डूबे किसान ने अपनी किडनी बेचने का एलान करते हुए यूटयूब पर एक वीडियो अपलोड कर दिया, जो अब वायरल होने के साथ साथ सरकार की व्‍यवस्‍थाओं का पोल खोल रहा है।
किडनी बेचने का ऐलान करने वाला किसान जिले के डीघ ब्‍लाक के बेरासपुर का रहने वाला है। किसान शिवलोलारक तिवारी एमकाम हैं लेकिन पढ़ाई के बाद नौकरी न मिलने के कारण उन्‍होने पुश्‍तैनी खेत में खेती करने की योजना बनाई और 2009 में पानी के लिए बोरिंग कराया लेकिन ट़यूबबेल लगाने के लिए ट्रांसफार्मर और बिजली कनेक्‍शन के लिए रूपए नहीं जुटा सके। इस वर्ष इन्‍होने कर्ज ले‍कर विद्युत विभाग में कनेक्‍शन और ट्रांसफार्मर के लिए आवेदन किया और योजना में छूट के बाद 32 हजार का शुल्‍क जमा किया लेकिन आवेदन के चार महिनों बाद भी उन्‍हे विभाग ट्रांसफार्मर उपलब्‍ध नहीं करा सका। विभाग के चक्‍कर काटते काटते धान के फसल का सीजन भी अब चला गया।
कर्ज के बोझ तले शिवलोलारक की जब सभी उम्‍मीदें धराशाई हो गयी तो उन्‍होने निराश होकर अपनी किडनी बेचने का एलान कर दिया। उन्‍होने सोशल मिडिया पर अपनी किडनी और एक आँख बेचने का वीडियो पोस्ट किया है l किसान का कहना है की अब उसके पास कोई रास्ता ही नहीं बचा है बैंक का कर्ज और दुकनदारों का कर्ज ऐसे में अब वह क्या करे l इस बाबत जब जिलाधिकारी से बात की गयी तो उन्‍होने जल्‍द से जल्‍द किसान को ट्रांसफार्मर उपलब्‍ध कराने की बात कही। वहीं सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई किसान की वीडियो से सरकार और प्रशासन की किरकिरी हो रही है। मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में आने के बाद ‍किसान को ट्रांसफार्मर कब तक मिलता है यह देखने वाली बात होगी।

Home / Bhadohi / बिजली विभाग ने किया इतना परेशान कि किडनी बेचने को मजबूर हो गया भदोही का ये किसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो