मंत्री के कार्यक्रम कर्जमाफी का प्रमाण पत्र लेने गए किसान की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

भदोही में ऋण मोचन कार्यक्रम में गर्मी से बेहाल रहे किसान, एक किसान की तबियत बिगड़ी।

भदोही. यूपी भदोही के ज्ञानपुर में ऋण मोचन योजना कार्यक्रम में प्रमाण पत्र लेने आये एक किसान की अचानक तबियत बिगड़ गयी जिसके बाद अधिकारियो ने किसान को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। दरसल अवस्थाओं के बीच 2800 से अधिक किसानो को प्रभारी मंत्री ने प्रमाण पत्र वितरण किये। मंच पर जहां कई पंखे लगे थे लेकिन पंडाल में नाममात्र पंखों की व्यस्था थी उसमे भी कई पंखे चल ही नहीं रहे थे। उसी वजह से एक बुजुर्ग किसान की गर्मी के कारण तबियत ख़राब हो गयी।


राजकीय बालिका इंटर कालेज के मैदान में ऋण मोचन योजना के 2800 से अधिक किसानों को प्रशासन की ओर से प्रमाण पत्र वितरण के लिए बुलाया था। प्रभारी मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने किसानों को प्रमाण पत्र वितरण किये। इस कार्यक्रम की व्यस्था के लिए शासन की ओर से दस लाख रुपये का बजट दिया गया था जिसमे पंडाल और गर्मी से किसानों को बचने के लिए पंखों के साथ, पेयजल और विशाल पंडाल का निर्माण होना था।

 


मंच और पंडाल विशाल बना, मंच पर विराजमान माननीयों और अधिकारियो के लिए चारों तरफ से कई पंखे लगे और ठंडा बोतलबंद पानी पल पल पर आता रहा लेकिन मंच के सामने योजना के लाभार्थियों पर विशेष ध्यान नहीं दिया गया। 2800 किसानो के लिए नाममात्र पंखे लगे उसमे भी कई पंखे बंद पड़े थे ,पेयजल की व्यस्था भी नाकाफी थी।


सबसे बड़ी बात यह थी की अधिकतर बुजुर्ग किसान इस आयोजन में आये थे ऐसे में प्रशासन को भीषण गर्मी और तेज धूप को देखते हुए व्यस्था करना था लेकिन ऐसा हुआ नहीं भीषण गर्मी की वजह से अभोली ब्लाक के असईपुर गांव के बुजुर्ग किसान राम चंद्र मिश्रा की तबियत कार्यक्रम स्थल पर बिगड़ गयी उन्हें उल्टिया होने के साथ चक्कर आने लगा तब अधिकारियो ने किसान को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ किसान का इलाज चल रहा है।

by   MAHESH JAYASWAL

 

 

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned