script

बिहार के जज को धमकाने के मामले में UP के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ FIR

locationभदोहीPublished: Jan 31, 2019 02:50:23 pm

जज का आरोप, विधायक के एक मामले में पैरवी से किया था इनकार इसके बाद से ही परेशान कर रहे हैं। अब जमीन के एक मामले को लेकर रेप और एससीएसटी एक्ट के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। विधायक ने इन अरोपों को बेबुनियाद बताया है।

MLA Vijay Mishra

विधायक विजय मिश्रा

भदोही . बिहार के जज को धमकाने के मामले में ज्ञानपुर से निर्दलीय बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ भदोही के सुरियावां थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जज साहब ने विधायक पर आरोप लगाया है कि वह उनसे CBI के अपने एक केस में पैरवी कराना चाहते थे, इनकार करने के बाद से अब परेशान कर रहे हैं। अब एक जमीन के मामले में न सिर्फ धमका रहे हैं, बल्कि रेप व एससीएसटी एक्ट के तहत झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी भी दे रहे हैं। उन्होंने पुलिस पर भी विधायक के साथ मिलकर मामले में लीपापोती करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री के शिकायत पोर्टल (IGRS) पर शिकायत की, जिसके बाद मंगलवार को सुरियावां थाने में विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। उधर इस मामले में विधायक ने उल्टा जज साहब पर ही भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उनकी सम्पत्ति की जांच करने की मांग की है।
 

बिहार के शिवहर में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश भदोही जिले के सुरियावां थानान्तर्गत मतेथु गांव निवासी त्रिभुअन पाठक के बेटे के ससुराल में ही विधायक विजय मिश्रा के भतीजे की बेटी की भी शादी हुई है। उन्होंने दावा किया है कि 2012 में जब वह पूर्वी बिहार में CBI मजिस्ट्रेट थे तो विजय मिश्रा ने उनसे यूपी में अपने एक केस में पैरवी करने को कहा था, जिससे उन्होंने इनकार कर दिया, जिसके चलते वह उन्हें परेशान कर रहे हैं। गांव में एक जमीन के विवाद में भी विधायक कूदे और पुलिस को फोन कर कार्रवाई करने से रोका। इतना ही नहीं पड़ोस के गांव में एक त्रयोदशा कार्यक्रम के दौरान लोगों के सामने ही जमीन प्रकरण से अलग न रहने पर रेप और एससीएसटी एक्ट के झूठे आरोप में फंसाने व बेटे की नौकरी खत्म कराने की धमकी दी गयी। उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री के पोर्टल पर शिकायत करते हुए लिखा था कि मुझे दूसरे माध्यम से धमकियां मिल रही हैं। विजय मिश्रा पूर्वांचल के माफिया डॉन हैं और परिवार के सदस्यों को परेशान कर रहे हैं। उनकी शिकायत के बाद भदोही के सुरियावां थाने में पुलिस ने विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ धमकी देने की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।
उधर इस मामले में विधायक भी मीडिया के सामने आए और उल्टा जज साहब पर ही भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने प्रेसवार्ता कर अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए जज त्रिभुअन पाठक को अपना रिश्तेदार बताया। दावा किया कि जज साहब खुद जमीन कब्जा करना चाहते हैं। लोग मेरे पास आए तब मैंने उन लोगों को न्याय दिलाने की कोशिश की। कहा कि जज रहते हुए त्रिभुअन पाठक ने अकूत सम्पत्ति अर्जित की है उनकी सम्पत्ति की जांच होनी चाहिये। इसके लिये मैंने बिहार सरकार व बिहार हाईकोर्ट को पत्र लिखा है।
By Mahesh Jaiswal

ट्रेंडिंग वीडियो