scriptलॉक डाउन में गरीब बुनकरों को फैक्ट्री से निकालना महंगा पड़ा, मालिक के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज | FIR on company Owner after Remove weavers from factory in Lock Down | Patrika News

लॉक डाउन में गरीब बुनकरों को फैक्ट्री से निकालना महंगा पड़ा, मालिक के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज

locationभदोहीPublished: Apr 05, 2020 11:35:00 pm

श्रम विभाग ने सख्ती दिखाते हुए की कार्रवाई।

FIR

मुकदमा

भदोही. यूपी के भदोही में लाकडाउन के दौरान करीब 50 कालीन बुनकरों को फैक्ट्री से बाहर निकाले जाने के मामले में श्रम विभाग की ने सख्ती दिखाते हुए बुखारा पैलेस के मालिक शमीम अंसारी के खिलाफ भदोही कोतवाली में एफआईआर दर्ज करा दिया है।

 

मामला बीते 30 मार्च का भदोही कोतवाली क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित बुखारा पैलेस का है जहां फैक्ट्री के बाहर मौजूद बांदा के कालीन बुनकरों ने बताया कि उन्हें मालिक ने फैक्ट्री से बाहर कर उन्हें घर जाने को बोल दिया है। बुनकरों का न तो पैसा था और नही ही भोजन। बुनकरों ने आरोप लगाया था कि कम्पनी ने बकाया पैसा भी नही दिया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कम्पनी मालिक को डांट-डपटकर बुनकरों को फैक्ट्री के अंदर कराया। इस दौरान कम्पनी मालिक शमीम अंसारी ने खुद को समाजसेवी बताते हुए बुनकरों के दावों को खारिज करते हुए कहा कि बुनकर अपने मर्जी से बाहर गए थे। बुनकर फैक्ट्री में रहे इससे उन्हें कोई दिक्कत नही है।

 

उस समय मामला सुलझता हुआ नजर आ रहा था लेकिन इस मामले को गम्भीर मानते हुए श्रम विभाग ने कम्पनी मालिक पर एफआईआर करा दिया। श्रम प्रवर्तन अधिकारी प्रतिमा मौर्य की तहरीर पर लाकडाउन के उल्लंघन सहित अन्य आरोपो में धारा 188, 269, 270 सहित अन्य धाराओं में दर्ज किया गया है।

By Mahesh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो