scriptलाकडाउन में भी गरीबो का राशन डकारने में जुटे कोटेदार, कालाबाजारी में एक पर एफआईआर | FIR on Ration shop owner after card holder Complaint during Lockdown | Patrika News

लाकडाउन में भी गरीबो का राशन डकारने में जुटे कोटेदार, कालाबाजारी में एक पर एफआईआर

locationभदोहीPublished: Apr 06, 2020 09:46:21 pm

बढ़ती जा रही हैं कार्डधारकों की शिकायतें

Ration

राशन

भदोही. लाकडाउन के दौरान सरकार किसी को भूखा नही रहने देना चाहती लेकिन सरकारी राशन के दुकानदार सरकार के प्रयासों को ठेंगे पर रखकर गरीबों के हक का निवाला खुद पचा जा रहे हैं। भदोही में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जहां राशन के कोटेदार कार्ड धारकों को राशन नही दे रहे हैं। पीएसयू मशीन में कार्ड धारक से अंगूठा लगवाकर अंगूठा मैच न होने की बहानेबाजी कर राशन खुद हजम कर जा रहे हैं।

ताजा मामला भदोही विकास खण्ड का बसावनपुर है जहां ग्रामीणों का आरोप है कि उन्हें कोटेदार तीन महीने से राशन नही दे रहा है। लाकडाउन के दौरान जब ग्रामीण राशन लेने गए तो कोटेदार ने उनसे पहले दो महीने के राशन खाते पर अंगूठा लगा लिया और राशन नही दिया। शिकायत की बात कहने पर ग्रामीणों को कह देता है कि तुमको जो करना है कर लो। राशन नही मिलेगा। ग्रामीणों के सामने लाकडाउन में अब पेट भरने की समस्या खड़ी हो रही है।

भदोही जिले में लगातार कोटेदारों के खिलाफ शिकायते सामने आ रही हैं कि उनके द्वारा राशन हजम कर लिया जा रहा है । गरीबो के राशन की कालाबाजारी कर दी जा रही है। एसडीएम आशीष मिश्रा ने बताया कि राशन की कलाबाजरी पर सीयरहा के कोटेदार के खिलाफ एफआईआर कराई गई है और जहां जहां शिकायत मिलेगी सबके खिलाफ जाँच कर कार्यवाई की जाएगी।

By Mahesh Jaiswal

ट्रेंडिंग वीडियो