scriptनगर पंचायत के सड़क निर्माण में धांधली | fraud in road construction of Nagar Panchayat | Patrika News
भदोही

नगर पंचायत के सड़क निर्माण में धांधली

लगाई जारी है घटिया सीमेंटेड ईंट…

भदोहीOct 14, 2017 / 02:49 pm

ज्योति मिनी

bhadohi dm

UP government,fraud,Road Construction Activity,road construction,Bhadohi news,bhadohi dm,

भदोही. भदोही जनपद की नगर पालिका और नगर पंचायतो द्वारा बनाई जा रही सड़को में ठेकेदारों से अधिकारी मिलीभगत कर करोड़ों का खेल कर रहे हैं। ताजा मामला ज्ञानपुर नगर पंचायत से जुड़ा है। जहां 80 लाख की लागत से निर्माणाधीन सड़क में बड़े पैमाने पर धांधली सामने आई है। अधिकारियों से मिलीभगत करने वाले ठेकेदारों ने सड़क की इंटर लॉकिंग में सबसे घटिया सीमेन्टेट टाइल्स लगाए हैं। बालू की जगह राबिस यहां तक की कई जगह सिर्फ मिट्टी का ही प्रयोग किया है। जांच के बाद सड़क निर्माण कार्य रुक गया है। डीएम ने दोषी अधिकारी और ठेकेदारों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है।
जिला मुख्यालय ज्ञानपुर में जिला अस्पताल के सामने से पुरानी बाजार मार्ग पर 80 लाख की लागत से सड़क का निर्माण पर इंटर लॉकिंग का कार्य कराया जा रहा था। इस निर्माण में नियमो की जमकर धज्जिया उड़ाई गई है। जिसकी शिकायत कई स्थानीय लोगों ने डीएम से की थी। डीएम के निर्देश पर एसडीएम और एक्सईएन PWD ने सड़क की इंटर लॉकिंग की जांच की। जांच में सामने आया है कि, जो सीमेन्टेट टाइल्स लगाए जा रहे हैं। वह बेहत ही घटिया क्वालिटी के है। बालू की जगह ईट भट्टे की राबिस डाली जा रही है। यहां तक की कई जगह तो सिर्फ मिट्टी का प्रयोग तक कर दिया गया है। घटिया निर्माण को लेकर डीएम ने सड़क का कार्य रुकवा दिया है और दोषी अधिकारियों और ठेकेदारों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। यह तो एक बानगी है।
भदोही जनपद में नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों द्वारा कई इलाको में सड़क और नालियों के निर्माण कार्य नियमों की अनदेखी कर किया गया है। गर सभी की जांच की जाएगी तो कई करोड़ रुपयों की धांधली सामने आएगी। जानकारों का मानना है कि, जिस तरह से इस सड़क का निर्माण नियमों की धज्जियां उडाते हुए किया जा रहा था, वह कुछ महीने भी नहीं चल पाती। इससे साफ़ है कि, नगर पंचायत ज्ञानपुर के अधिकारियों से मिलीभगत कर ठेकेदार लाखो रुपयों की बंदरबाट में जुटे थे।
input- महेश जायसवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो