scriptबीजेपी सरकार के खिलाफ इस पार्टी ने खोला मोर्चा, कहा- नाम बदलने से विकास होता है तो भारत का नाम कर दें अमेरिका | Gondwana Ganatantra Party Protest against Modi government in Up | Patrika News

बीजेपी सरकार के खिलाफ इस पार्टी ने खोला मोर्चा, कहा- नाम बदलने से विकास होता है तो भारत का नाम कर दें अमेरिका

locationभदोहीPublished: Nov 27, 2018 08:23:45 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

कहा- संवैधानिक अधिकारों से सुनोजियत ढंग से वंचित किया जा रहा है

amit shah

अमित शाह

भदोही. अपने हक और अधिकार की मांग को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं ने औराई के तीन तहसील परिसर में प्रदर्शन किया और इस दौरान जम कर भाजपा की केंद्र सरकार पर जुबानी हमला बोला गया। कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री को सम्बोधित नौ सूत्रीय मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा।
प्रदर्शन के दौरान पार्टी के जिलाध्यक्ष महेंद्र गोंड ने कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा सरकार सत्ता के लिए गोंडवाना इतिहास को मिटाने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि अभी अभी हाल में गोंडवाना की सांस्कृतिक विरासत एंव वैभवशाली सत्ता एवं प्राचीन इतिहास को अमित एंव अक्षुण बनाये रखने के लिए जबलपुर से निजामुद्दीन तक चलने वाली ट्रेन का नाम गोंडवाना एक्सप्रेस से बदलकर केवल जबलपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस कर दिया गया। इससे मध्य भारत जिसे गोंडवाना के नाम से जाना जाता है जिसे आगामी पीढ़ी को भुलाने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।
उन्होंने कहा कि नाम बदलने से अगर देश का विकास हो जाये तो भारत का नाम बदलकर अमेरिका रख दिया जाना चाहिए। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए रंगलाल गोंड ने कहा कि गोंड समुदाय के साथ केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा अधीनस्थ कर्मचारियों के माध्यम से उत्पीड़न कराया जा रहा है। गोंड जाति के प्रमाणपत्र एंव संवैधानिक अधिकारों से सुनोजियत ढंग से वंचित किया जा रहा है।
प्रदर्शन में मांग किया गया कि प्रदेश में शराब, गांजा, भांग, गुटखा जैसे नशे पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। इस दौरान प्रदर्शन में सत्य नारायण गोंड, रामबालक गोंड, नागेश गोंड सहित अन्य उपस्थित रहे।
BY- MAHESH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो