scriptछेड़खानी से तंग आकर दलित किशोरी ने की आत्महत्या, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की थी मदद | Dalit Girl Suicide due to Molestation in UP Basti Hindi News | Patrika News

छेड़खानी से तंग आकर दलित किशोरी ने की आत्महत्या, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की थी मदद

locationबस्तीPublished: Aug 21, 2017 10:17:00 pm

बलिया के रागिनी हत्याकाण्ड जैसी घटना बस्ती में भी, छेड़खानी से तंग आकर दलित किशोरी ने की आत्महत्या।

girl suicide because fiance dint call her from two days

छेड़खानी से परेशान दलित किशोरी ने की आत्महत्या

बस्ती. यूपी के बलिया में स्कूल जा रही रागिनी ने जब छेड़छाड़ का विरोध किया तो आरोपी ग्राम प्रधान के बेटे ने उसकी हत्या कर दी। अभी यह घटना लोगों की जबान से उतरी भी नहीं है कि अब बस्ती में भी इसी तरह की एक घटना अंदर से हिला देने वाली है। यहां एक दलित नाबालिग लड़की ने छेड़छाड़ से तंग आकर आत्हत्या का लिया। सिर्फ यही नहीं आरोप यहां तक हैं कि मृतका के पिता ने छेड़छाड़ के खिलाफ शिकायत की, लेकिन उस पर पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। आखिरकार छेड़छाड़ से तंग आकर नाबालिग ने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया।
इसे भी पढ़ें

पुलिस का क्रूर चेहरा, युवक को थाने ले जाकर इतना मारा कि वह बहरा हो गया!, रुपये छीनने का भी आरोप

दरअसल मामला बस्ती जिले के वाल्टरगंज थानाक्षेत्र के बांसापार गांव का है। बताया गया है कि यहां की एक दलित किशोरी के साथ एक मनचले कई दिनों से छेड़खानी कर रहे थे। नजर अंदाज करने पर उनकी हरकतें इस कदर बढ़ गयीं कि किशोरी का घर से निकलना दूभर हो गया। बात उसने पिता को बतायी तो पिता ने मनचलों की शिकायत पुलिस से की। दावा हे कि वहां के थानेदार और एरिया के दरोगा से इसकी शिकायत करने के बावजूद उन लोगों की ओर से आरोपियों को रोकने या सबक सिखाने और मृतका की सुरक्षा के लिये कोई कदम नहीं उठाया।
इसे भी पढ़ें

योगीराज में भूमाफिया की दबंगई, थाने गए पीड़ित तो तोड़ डाला उनका आशियाना, पुलिस पर मिलीभगत का आरोप

पुलिस की इस लापरवाही और हीलाहवाली का खामियाजा यह हुआ कि मनचलों की हिम्मत और बढ़ गयी, जिससे किशोरी परेशान हो गयी। दावा किया गया है कि छेड़छाड़ की घटना से किशोरी इस कदर परेशान हुई कि आखिरकार उसने ऐसा कदम उठा लिया। पीड़िता का शव छत में लनगी कुंडी से लटकता पाया गया। बताया गया है कि उसने खुदकुशी कर ली।
इसे भी पढ़ें

बीएचयू में लगी चोटी कटवा बाबा की मूर्ती, चढ़ाए जाने लगे माला-फूल!, सोशल मीडिया में हुआ वायरल

बलिया की तरह ही यहां भी पुलिस ने घटना हो जाने के बाद फुर्ती दिखायी और बचाव के लिये आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर लिया। पर तब तक घटना के बाद आरोपी फरार हो चुके हैं। बताया गाय है कि मामले का जो आरोपी है वह पहले भी दुष्कर्म के आरोप में जेल जा चुका है।
बताते चलें कि बलिया में अभी एक सप्ताह पहले ही रागिनी नामकी एक छात्रा को छेड़छाड़ का शिकार होना पड़ा। अंत में यह हुआ कि स्कूल जाते समय आरोपी ने उसकी हत्या कर दी। इस घटना को दूसरी निर्भया का नाम दिया गया और परिजनों को मामले में इंसाफ के लिये सड़क पर उतरकर धरने तक पर बैठना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो