script1700 किलोमीटर की यात्रा कर लौटे गोविंद यादव का ढोल नगाड़े से हुआ स्वागत | Govind welcome after Returned traveling 1700 km on Save water campaign | Patrika News

1700 किलोमीटर की यात्रा कर लौटे गोविंद यादव का ढोल नगाड़े से हुआ स्वागत

locationभदोहीPublished: Sep 25, 2019 05:06:46 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

जल संरक्षण के प्रति जागरूकता के लिए भदोही से मुम्बई तक कि यात्रा पर निकली

Govind Yadav

Govind Yadav

भदोही. जल बचाओ अभियान पर भदोही से मुम्बई तक 1700 किलोमीटर की यात्रा साइकिल से पूरी करने वाले गोविंद यादव आज अपने गृह जनपद भदोही पहुंचे तो यहां रेलवे स्टेशन पर आम लोगों ने उनका जमकर स्वागत किया और उन्हें माला पहना कर उनके प्रयासों की सराहना की। 16 दिन में साइकिल यात्रा पूरी करने वाले गोविंद के प्रयास की जल शक्ति मंत्रालय ने भी सराहना की है और ट्वीट कर उनके प्रयास को अनुकरणीय बताया है। भदोही विकास खण्ड के होरैयापुर निवासी बारहवीं के छात्र गोविंद यादव के पिता पीआरडी जवान हैं और गोविंद के मन के राष्ट्र के प्रति कुछ कर गुजरने की भावना है।
देश के कई स्थानों पर पानी के लिए मचे हाहाकार को देखकर उनका मन लोगों को लोगों को जल बचाने के प्रति जागरूक करने का हुआ। इसके बाद उन्होंने जल बचाओ अभियान को लेकर अपनी साइकिल से मुम्बई तक कि यात्रा शुरू किया। उन्होंने मिर्जापुर से गंगा जल लिया और अपनी यात्रा 16 दिन में पूरी कर मुम्बई के लाल बाग के राजा को गणेश चतुर्थी पर जलाभिषेक किया। इस दौरान उन्होंने रास्ते मे पड़ने वाले स्कूलों में जाकर बच्चों और आम लोगों को जल बचाने के प्रति जागरूक किया। उनके आरएस को देख कर रास्ते मे कई अधिकारियों ने उनके कार्यो की सराहना कर उनका उत्साह बढ़ाया। इस दौरान रास्ते मे गोविंद का एक राहगीर ने वीडियो बनाया जो जमकर वायरल हुआ और गोविंद चर्चा में आ गए। आज जब गोविंद ट्रेन से भदोही पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ गोविंद का स्वागत किया। लोगों ने कहा कि उनके इस प्रयास से लोगों को जागरूक होने में मदद मिलेगी। गोविंद ने भी बताया कि वो आगे भी अपने इस अभियान को जारी रखेंगे और युवाओं को अपने साथ जोड़ेंगे।
BY-Mahesh Yadav

ट्रेंडिंग वीडियो