ग्राम पंचायतों में रिक्त पदों पर एक जुलाई को मतदान,  अधिसूचना जारी

ग्राम पंचायतों में रिक्त पदों पर एक जुलाई को मतदान,  अधिसूचना जारी
Gram Panchayat byelection

20 जून से होगा नामांकन, तीन जुलाई आएंगे नतीजे, विधायक विजय मिश्रा की पत्नी रामलली मिश्रा के एमएलसी बनने के बाद रिक्त सीट पर भी होगा चुनाव  

भदोही. जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर गुरुवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। जिलाधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी ने बताया कि जिला पंचायत सदस्य के एक, ग्राम प्रधान के पांच, क्षेत्र पंचायत के दो और ग्राम पंचायत सदस्यों के 12 पदों पर एक जुलाई को मतदान होगा, जबकि तीन जुलाई को नतीजे आएंगे। बीजेपी के सत्ता में आने के बाद प्रदेश में पहली बार कोई चुनाव होने जा रहा है, ऐसे में इसे सीएम योगी की प्रतिष्ठा का सवाल भी है।

डीघ ब्लॉक के वार्ड नम्बर 21 की जिला पंचायत सदस्य रामलली मिश्रा के विधान परिषद सदस्य चुने जाने से रिक्त हुई सीट पर चुनाव हो रहा है। इसके अलावा ज्ञानपुर ब्लॉक के कसिदहां, धनापुर व देवाजितपुर, सुरियावां ब्लॉक के अबरना व मंगुरा गांव में ग्राम प्रधान पद पर चुनाव होगा। वहीं, भदोही ब्लॉक के वार्ड नम्बर नौ व 43 में क्षेत्र पंचायत सदस्य के रिक्त पदों पर चुनाव होगा। उधर, ज्ञानपुर के रायपुर, डुहिया, गल्हैया, शिवरामपुर, डेहरिया दयाराम, डीघ के सदाशिवपट्टी, मझगवां, बेलहुआं (चार पद) और भदोही के उधवामाफी गांव में ग्राम पंचायतों पर वोट डाले जाएंगे।


यह भी पढ़ें:

ग्राम पंचायत उप चुनाव का कार्यक्रम जारी, एक जुलाई को वोटिंग, तीन को आएंगे नतीजे



डीएम विशाख जी ने बताया कि नामांकन पत्र 20 जून को शाम चार बजे तक जमा किए जाएंगे। नामांकन पत्रों की जांच 22 जून को होगी। 24 जून तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसी दिन शाम को चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया जाएगा। एक जुलाई को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। तीन जुलाई को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी। शाम तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned