scriptपुलिस ने किया खुलासा, विकास कार्यों की शिकायत पर प्रधान ने कर दी थी किसान की हत्या | Gram pradhan radheshyam had murdered in farmer in bhadohi | Patrika News

पुलिस ने किया खुलासा, विकास कार्यों की शिकायत पर प्रधान ने कर दी थी किसान की हत्या

locationभदोहीPublished: Jul 07, 2019 11:53:45 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

bhadohi gram pradhan

bhadohi gram pradhan

भदोही. यूपी के भदोही में 21 जून को एक किसान की हत्या का मामला सामने आया था। जिसका खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक किसान राधेश्याम यादव की हत्या गांव के ग्राम प्रधान ने अपने साथियों के साथ मिलकर की है। किसान ने एक पुरानी रंजिश में ग्राम प्रधान द्वारा कराए गए विकास कार्यों को लेकर एक शिकायत की थी। जिसमें जांच होना तय हो गया था। किसान द्वारा कराई जा रही जांच ग्राम प्रधान को नागवार लगी जिस वजह से प्रधान ने किसान की हत्या कर दी।

बीती 21 तारीख को किसान की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक किसान राधेश्याम यादव की हत्या गांव के ग्राम प्रधान ने अपने साथियो के साथ मिलकर की थी पुरानी रंजिश और मृतक द्वारा ग्राम प्रधान के जरिये कराये गए विकास कार्यो पर एक शिकायत की थी जिसमे जांच होनी थी। किसान द्वारा कराई जा रही जांच ग्राम प्रधान को नागवार लगी जिस वजह से उसने किसान की हत्या की थी।

दरअसल, यह पूरा मामला भदोही कोतवाली इलाके के नगुआ गांव का था। 21 तारीख को किसान राधेश्याम यादव का शव उनके खेत में मिला था । किसान के सर पर गहरी चोट आई थी। सिर पर हमला कर राधेश्याम की हत्या की गई थी। मामले में क्राइम ब्रांच समेत कोतवाली पुलिस जांच में जुटी थी तभी पुलिस को जानकारी मिली कि गांव के ग्राम प्रधान से राधेश्याम की पुरानी रंजिश चल रही है कुछ समय पहले ग्राम प्रधान ने ग्राम सभा की जमीन पर कब्ज़ा किया था जिसको मृतक राधेश्याम द्वारा खाली कराया गया था। बीते कुछ दिन पहले मृतक ने ग्राम प्रधान द्वारा कराये गए विकास कार्यो को लेकर एक शिकायत की थी जिसमें 23 जून को जांच होनी थी। इस सूचना के बाद पुलिस टीम ने अपनी जांच ग्राम प्रधान ब्रजेश यादव को लेकर आगे बढ़ाई। सर्विलांस और अन्य साक्ष्यों के माध्यम से पुलिस को पता चला कि ग्राम प्रधान ने अपने भाई और दो अन्य साथियो की मदद से राधेश्याम की हत्या कर दी थी । पुलिस ने ग्राम प्रधान के दो साथी राजेंद्र प्रसाद यादव और शिव सागर यादव को गिरफ्तार कर लिया है जबकि ग्राम प्रधान ब्रजेश और उसका भाई जय श्याम अभी फरार है जिनकी तलाश में पुलिस जुटी है।
BY- Mahesh Jaiswal

देखें वीडियो-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो