बिना लाइसेंस के चल रहे मेडिकल स्टोर पर छापेमारी, 10 लाख की फर्जी दवाएं बरामद

Sarveshwari Mishra

Publish: Dec, 07 2017 02:36:05 (IST)

Bhadohi, Uttar Pradesh, India

भदोही. भदोही जिले में बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से अस्पतालों में संचालित मेडिकल स्टोर में एक्सपायरी दवाओं के साथ कई प्रतिबंधित दवाएं बेची जा रही है। इसका खुलासा औषधि विभाग के सहायक आयुक्त के छापेमारी के बाद हुआ। छापेमारी में अस्पताल में भारी मात्रा में एक्सपायरी और प्रतिबंधित दवाएं बरामद हुई है। दवाओं की कीमत दस लाख रुपया है।

 


बतादें कि गोपीगंज के गुप्ता हॉस्पिटल के अन्दर संचालित मेडिकल स्टोर मरीजों के जीवन से बड़ा खिलवाड़ करते पकड़ा गया है। खाद्य एवं औषधि विभाग को सूचना मिली थी कि गोपीगंज कोतवाली इलाके के गुप्ता हास्पिटल में अवैध रूप से मेडिकल स्टोर संचालित किया जा रहा है। इस सूचना पर विभाग के अधिकारियों ने छपेमारी की। छापेमारी में जांच के दौरान बिना रैपर के भारी संख्या में एक्सपायरी दवाएं व प्रतिबंधित दवाएं पाई गई। अधिकारियों ने 50 तरह की दवाओं को सीज किया है। जिनमें 4 तरह की संदिग्ध दवाएं मिली है जिनके नमूने जब्त कर जांच के लिए भेजा गया है।

 


छापेमारी के बाद संचालक मौके से फरार है। जिसके खिलाफ गोपीगंज कोतवाली में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कराया गया है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि जिस तरह से अस्पताल में बिना लाइसेंस का मेडिकल स्टोर पाया गया है और भारी मात्रा में एक्सपायरी, बिना रैपर और प्रतिबंधित दवाएं मिली हैं उससे आशंका जताई जा रही है कि इन दवाओं को मरीजों को बेचा भी जा रहा था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned