ताऊते तूफान के चलते भारी बारिश, अंधी और वज्रपात, 20 मई तक अलर्ट रहने की सलाह

ताऊते चक्रवाती तूफान के अंतिम चरण में भारी बारिश हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों ने 20 मई तक भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने की का पूर्वानुमान जताया है।

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

भदोही. अरब की खाड़ी से उठे चक्रवात ताउते अब अपने अंतिम चरण में लेकिन चक्रवात समाप्त होने से भारी बारिश और आंधी देखने को मिल रही है। मौसम विशेषज्ञों ने 20 मई तक बिजली, अंधी और तेज बारिश का पूर्वानुमान जताते हुए इससे सतर्क रहने की सलाह दी है।

 

गौरतलब हो कि ताऊते चक्रवात के चलते उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में ठंडी हवाएं और तेज बारिश हो रही है। कालीन नगरी भदोही में भी भारी बारिश और आंधी के साथ बिजली कड़क रही है। दो दिनों से मौसम ठंडा हो गया है और रुक रुक कर बारिश हो रही है। वहीं मौसम विशेषज्ञ बता रहे हैं कि यह चक्रवात अंतिम दौर में है और ऐसे में 20 मई तक अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है।

 

कृषि विज्ञान केंद्र बेजवां के मौसम विशेषज्ञ सर्वेश बरनवाल ने बताया कि 20 मई को तक अच्छी बारिश हो सकती है। वहीं इसे लेकर आम लोगों को सुरक्षा की दृष्टि से बारिश, बिजली और आंधी से सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि 20 मई को दिन में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस, रात का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस का पूर्वानुमान है और इसके साथ पूर्वा धरातलीय हवाएं चलेंगी। उन्होंने बताया कि जनपद के कुछ स्थानों पर पांच एम एम तक बारिश दर्ज किया गया है।

By Mahesh Jaiswal

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned