scriptInternational carpet Expo कहीं निर्यातकों की उम्मीदों पर पानी न फेर दे ये लापरवाही | International carpet Expo 11 to 14 October in Varanasi | Patrika News

International carpet Expo कहीं निर्यातकों की उम्मीदों पर पानी न फेर दे ये लापरवाही

locationभदोहीPublished: Oct 10, 2019 04:13:18 pm

मंदी की मार झेल रहे कालीन उद्योग को कार्पेट एक्सपो से उम्मीदें, जुटेंगे 400 से अधिक बायर्स।
वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी परिसर में 11 अक्टूबर से हो रही है शुरुआत।

India Carpet Expo

इंडिया कारपेट एक्सपो

भदोही. वाराणसी में शुक्रवार से चार दिवसीय इंटरनेशनल इंडिया कार्पेट एक्सपो शुरू हो रहा है जिसमे भदोही के सैकड़ो निर्यातक एक्सपो में अपना स्टाल लगाते हैं और वहां आने वाले विदेश खरीददार भदोही में भी निर्यताकों के कम्पनियों में व्यापार के सिलसिले में आते हैं जिससे अच्छे व्यापार की उम्मीद सभी को रहती है लेकिन ऐसे में भदोही शहर की जर्जर सड़को ने निर्यताको के इन उम्मीदों पर पानी फेर रखा है। खराब सड़को के कारण विदेशी खरीददार भदोही आने के बाद कालीन खरीददारी में दिलचस्पी नही दिखा रहे हैं।
एक्सपो के दौरान सड़को को ठीक करने की मांग भी की गई लेकिन अभी तक सड़को की दशा में सुधार देखने को नही मिल रहा है। इसके पहले भी भदोही में तमाम बार यह मामले सामने आ चुके हैं जब विदेश बायर यहां पहुंचने के बाद खराब सड़कों की वजह से दोबारा आने से तौबा कर लिया।
इसे लेकर कालीन निर्यातक इम्तियाज अंसारी ने बताया कि अभी हाल ही में कुछ विदेशी बायर उनकी कम्पनी में आये थे लेकिन खराब सड़को के कारण उनकी कार इतनी हिचकोले ली कि उनके कमर में दर्द होने लगा और कम्पनी में आने के बाद कालीन ऑर्डर को लेकर बायरों ने दिलचस्पी नही दिखाई और खराब सड़को का हवाला देते हुए बिना ऑर्डर दिए वापस लौट गया। बेटों ने बताया कि राजस्थान, पानीपत जैसे जगहों पर सड़के बहुत अच्छी हैं जिससे उन्हें व्यापार करने में सहूलियत होती है।
इसे लेकर इम्तियाज अंसारी ने कहा कि कार्पेट एक्सपो को देखते हुए सड़को की अच्छे तरीके से मरम्मत करा देना चाहिए लेकिन बारिश के बाद सड़को में हुए गड्ढों में सिर्फ गिट्टियां डाल कर छोड़ दिया गया है। वहीं क्रिसमस को देखते हुए एक्सपो के दौरान तमाम बायरों की भदोही आने की संभावना है लेकिन खराब सड़को के कारण यहां निर्यताको को निराशा हाँथ लग सकती है। गौरतलब हो कि स्टेशन रोड, सिविल लाइन रोड, मर्यादपट्टी, रेवड़ा परसपुर, सहित शहर के बीचों बीच की कई सड़के जर्जर हाल में हैं।
By Mahesh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो