scriptकुशीनगर में 13 बच्चों की मौत के बाद भी नहीं थम रही स्कूलों की मनमानी, चार अवैध वाहनों का किया गया चालान | Invoice made of four illegal school vehicles in bhadohi | Patrika News
भदोही

कुशीनगर में 13 बच्चों की मौत के बाद भी नहीं थम रही स्कूलों की मनमानी, चार अवैध वाहनों का किया गया चालान

नाबालिग और अनट्रेंड चालकों की वजह से भी बच्चों के जीवन पर संकट मंडरा रहा है

भदोहीMay 02, 2018 / 01:42 pm

Ashish Shukla

up news

कुशीनगर में 13 बच्चों की मौत के बाद भी नहीं थम रही स्कूलों की मनमानी, चार अवैध वाहनों का किया गया चालान

भदोही. अभी कुशीनगर हादसे के एक सप्ताह भी नहीं बीते हैं कि भदोही जिले में स्कूल संचालकों की मनमानी फिर से शुरू हो गई है। अवैध वाहनों से बच्चों को लाया और ले जाया जा रहा है तो वहीं नाबालिग और अनट्रेंड चालकों की वजह से भी बच्चों के जीवन पर संकट मंडरा रहा है।
जी हां जनपद की सड़को पर लगातार ऐसे वाहन बच्चों को ढ़ोते हुए दिखाई दे रहे हैं जो मानक पर खरे नही हैं। भदोही में बुधवार को ऐसे में चार मैजिक वाहनों का चालान किया गया है। स्कूलों में बच्चो को ले आने और ले जाने के लिए परिवहन विभाग द्वारा सिर्फ बस की अनुमति है।
बस के अलावा अन्य किसी तरह के वाहन से स्कूली बच्चो ढोये जा सकते हैं। लेकिन भदोही जनपद में लगातार प्राइवेट स्कूलों द्वारा मानकों की धज्जियां उड़ाई जा रही है और प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर लगातार आटो, मैजिक व जीप जैसी सवारी गाड़ियों से बच्चे ढोये जा रहे हैं।
यही नहीं ऐसे बिना मानक वाले वाहनों में बच्चों को बड़े ही बेतरतीब ढंग से ठूंस ठूंस कर भरा जाता है। बुधवार को ऐसे वाहनों के खिलाफ परिवहन विभाग द्वारा चलाये गए अभियान में अब इन पर नकेल कसने के काम किया जाना शुरू हो सका है। अभिय़ान में जो बात सामने आई वो ये कि मानक पूरा न करन वाले वाहनों की भरमार है।
इस बारे में उप सम्भागीय परिवहन अधिकारी सत्येंद्र यादव ने बताया कि चौरी के लायन किड्स पब्लिक स्कूल, राधेश्याम पब्लिक स्कूल व जय हिंद शिक्षा निकेतन भदोही सहित चार स्कूलों की मैजिक वाहनों का चालान किया गया है। उन्ही ने बताया कि स्कूलों में बच्चों को ले आने और ले जाने के लिए गाइडलाइन के मुताबिक सिर्फ स्कूल बस का ही उपयोग किया जा सकता है इसके अलावा किसी भी अन्य वाहन से बच्चे नही ढोये जा सकते हैं। साथ ही ये भी कहा कि जनपद में चेकिंग अभियान जारी है और जहां भी नियम का पालन नही किया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी।

Home / Bhadohi / कुशीनगर में 13 बच्चों की मौत के बाद भी नहीं थम रही स्कूलों की मनमानी, चार अवैध वाहनों का किया गया चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो